Paris Olympic 2024 Shooting: पेरिस ओलंपिक में भारत को पहले मेडल की उम्मीदें जग गई हैं. शूटिंग में शुरुआत खराब प्रदर्शन के बाद एक खिलाड़ी ने आखिरकार देशवासियों को राहत दी है. 22 साल की शूटर मनु भाकर ने फाइनल में जगह बना ली है. वह अब रविवार (28 जुलाई) को दोपहर 3:30 बजे मेडल जीतने के लिए उतरेंगी. उनकी साथी खिलाड़ी रिदम सांगवान फाइनल में जगह नहीं बना सकीं. भारत के लिए 20 साल में पहली बार कोई महिला शूटर ओलंपिक के फाइनल में पहुंच पाई है. 2004 एथेंस ओलंपिक में सुमा शिरूर ने यह उपलब्धि हासिल की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाकर ने हासिल किए 580 अंक


मनु भाकर विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं. उन्होंने 60 शॉट के क्वालीफाइंग राउंड में 580 अंक हासिल करके तीसरा स्थान प्राप्त किया. इसी इवेंट में रिदम सांगवान भी भाग ले रही थीं, लेकिन वह 573 अंकों के साथ 15वें स्थान पर रहीं और फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं.


ये भी पढ़ें: भारत के हाथ लगी निराशा, पड़ोसी मुल्क ने मार ली बाजी, जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल


मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल में निराशा


मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा फाइनल में जगह बनाने में असफल रहे. सरबजोत 577 अंकों के साथ नौवें और अर्जुन 574 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहे.


ये भी पढ़ें: Video: ओलंपिक में हुआ ईसा मसीह का अपमान? ओपनिंग सेरेमनी में इस हरकत से शुरू हुआ विवाद


मिक्स्ड टीम भी रही बाहर


भारतीय निशानेबाजों की मिक्स्ड टीम (10 मीटर एयर राइफल) भी क्वालीफिकेशन राउंड में बाहर हो गई. रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता की जोड़ी छठे, जबकि इलावेनिल वलारिवन और संदीप सिंह की जोड़ी 12वें स्थान पर रही.


मनु भाकर की उम्मीदें


22 वर्षीय मनु भाकर टोक्यो ओलंपिक में उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई थीं, लेकिन इस बार वह बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही हैं. वह तीन इवेंट में भाग ले रही हैं, जिनमें 10 मीटर एयर पिस्टल, 25 मीटर पिस्टल और 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम शामिल हैं.