भारत के हाथ लगी निराशा, पड़ोसी मुल्क ने मार ली बाजी, जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow12355746

भारत के हाथ लगी निराशा, पड़ोसी मुल्क ने मार ली बाजी, जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल

पेरिस में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है. बेहतरीन ओपनिंग सेरेमनी के बाद खिलाड़ी अब अपने हुनर का प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को पेरिस ओलंपिक का पहले गोल्ड मेडलिस्ट का भी नाम तय हो गया.

भारत के हाथ लगी निराशा, पड़ोसी मुल्क ने मार ली बाजी, जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल

Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है. बेहतरीन ओपनिंग सेरेमनी के बाद खिलाड़ी अब अपने हुनर का प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को पेरिस ओलंपिक का पहले गोल्ड मेडलिस्ट का भी नाम तय हो गया. शूटिंग में चीन की जोड़ी युटिंग हुआंग और लीहाओ शेंग ने कमाल कर दिया. पेरिस ओलंपिक में चीन सबसे पहला गोल्ड मेडल जीतने वाला देश बन गया.

चीन की जोड़ी 16-12 से जीती

चीन की जोड़ी ने शनिवार को हुए गोल्ड मेडल मैच में कोरिया की केम जी-येओन और पार्क हा-जुन की जोड़ी को 16-12 से हराया. इससे पहले दिन में हुए क्वालिफिकेशन राउंड में भी चीन और कोरिया पहले और दूसरे स्थान पर रहे थे.

पहला मेडल कजाकिस्तान के नाम

इस बीच, पेरिस 2024 का पहला मेडल कजाकिस्तान ने जीता. उसे ब्रॉन्ज मेडल मिला. यह 1996 के बाद शूटिंग में कजाकिस्तान का पहला ओलंपिक मेडल है. अलेक्जेंडर ले और इस्लाम सतपायेव की कजाकिस्तान की मिक्स्ड 10 मीटर राइफल जोड़ी ने पेरिस 2024 का पहला मेडल जीता.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: ओलंपिक गेम्स का रंगारंग आगाज, फ्रांस में दिवाली जैसा हो गया माहौल

भारत के हाथ लगी निराशा

भारत की 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम की जोड़ियां रामिता जिंदल-अर्जुन बाबुटा और संदीप सिंह-एलावेनिल वालारिवन को निराशा हाथ लगी. दोनों जोड़ियां शनिवार को चेटेउरॉक्स शूटिंग रेंज पर अपने इवेंट के मेडल दौर में जगह बनाने में नाकाम रहीं.

ऐसा रहा टॉप-3 का प्रदर्शन

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन फाइनल में हुआंग युटिंग और शेंग लीहाओ की टीम इस इवेंट में मौजूदा विश्व चैंपियन थी. चीनी जोड़ी ने गोल्ड मेडल मैच में पहुंचने के लिए 632.2 का शीर्ष स्कोर किया. केम जिह्योन और पार्क जहुन की साउथ कोरियाई जोड़ी क्वालीफिकेशन में 631.4 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही. ले और सतपायेव की कजाकिस्तान जोड़ी ने जर्मनी के मैक्सिमिलियन उल्ब्रिच और अन्ना जानसेन को 17-5 से जीत दर्ज की.

Trending news