Video: ओलंपिक में ईसा मसीह का अपमान? ओपनिंग सेरेमनी में इस हरकत से मचा बवाल
Advertisement
trendingNow12355831

Video: ओलंपिक में ईसा मसीह का अपमान? ओपनिंग सेरेमनी में इस हरकत से मचा बवाल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में एक प्रदर्शन ने खासकर ईसाई समुदाय में काफी विवाद खड़ा कर दिया है. इस प्रदर्शन में ड्रैग क्वीन्स को लियोनार्डो दा विंची की 'लास्ट सपर' की याद दिलाने वाली एक मेज के पीछे पोज देते हुए दिखाया गया था.

Video: ओलंपिक में ईसा मसीह का अपमान? ओपनिंग सेरेमनी में इस हरकत से मचा बवाल

Paris Olympics 2024:  पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में एक प्रदर्शन ने खासकर ईसाई समुदाय में काफी विवाद खड़ा कर दिया है. इस प्रदर्शन में ड्रैग क्वीन्स को लियोनार्डो दा विंची की 'लास्ट सपर' की याद दिलाने वाली एक मेज के पीछे पोज देते हुए दिखाया गया था. इस प्रदर्शन में 18 कलाकारों ने एक लंबी टेबल के पीछे पोज दिया, जो लेओनार्डो दा विंची की 'लास्ट सपर' पेंटिंग में यीशु और उसके बारह प्रेरितों के समान था. इसमें सबसे ज्यादा ध्यान खींचने वाली बात थी एक महिला का बड़ा चांदी का हेडड्रेस जो यीशु की पेंटिंग में दिखाए गए प्रकाश के घेरे जैसा दिखता था.

वायरल हो गया वीडियो
एक अन्य प्रदर्शन में एक व्यक्ति को नीले रंग से रंगा गया था और केवल फूलों और फलों की एक लड़ी से ढका हुआ था. ऐसा लग रहा था कि उसे 'लास्ट सपर' के लिए एक पकवान के रूप में परोसा जा रहा है. परफॉर्मेंस के वीडियो तेजी से वायरल हो गए और सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे कैथोलिकों का अपमान बताया. हालांकि, आयोजकों ने कहा कि प्रदर्शन का उद्देश्य मानव जाति के बीच हिंसा की बेरुखी के बारे में हास्यपूर्ण तरीके से जागरूकता बढ़ाना था.

ये भी पढ़ें: भारत के हाथ लगी निराशा, पड़ोसी मुल्क ने मार ली बाजी, जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल

'यह अपमानजनक है'

लिबर्टी लॉकडाउन पॉडकास्ट के होस्ट क्लिंट रसेल ने ट्वीट किया, ''यह अपमानजनक है. यीशु और शिष्यों को ड्रैग में पुरुषों से बदलकर अपने कार्यक्रम की शुरुआत करना अस्वीकार्य है. दुनिया भर में 2.4 बिलियन ईसाइयों के साथ, ओलंपिक ने एक स्पष्ट संदेश भेजा है कि उनका स्वागत नहीं है.'' 

 

 

 

 

 

'ईसाई धर्म के अपमान से क्रोधित हूं'

शोधकर्ता डॉ एली डेविड ने टिप्पणी की, ''एक यहूदी के रूप में भी मैं यीशु और ईसाई धर्म के इस अपमान से क्रोधित हूं. आप इसे ईसाइयों के रूप में कैसे महसूस करते हैं?" पेरिस ओलंपिक के ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किसी स्टेडियम में नहीं किया गया. पेरिस के अलग-अलग जगहों पर इसका आयोजन हुआ.

Trending news