Olympics 2024:  पेरिस ओलंपिक्स में भारत का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा दिख रहा है. 5वें दिन तक भारत के पास दो ही मेडल हैं. टेबल टेनिस के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली मनिका बत्रा का सफर यहीं समाप्त हो गया है. उन्हें जापान की मिउ हिरानो से एक तरफा हार का सामना करना पड़ा. वहीं, दूसरी तरफ तीरंदाजी में दीपिका कुमारी ने अपना जलवा बिखेरा. उन्होंने लगातार 2 मैच जीतकर मेडल की तरफ कदम बढ़ाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहा मनिका का गेम? 


मनिका बत्रा के लिए प्री क्वार्टरफाइनल की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उन्होंने पहला गेम ही गंवा दिया. जापान की हिरानो ने शुरुआत से ही पहला राउंड हराकर मनिका पर दबाव डाल दिया. दूसरे गेम में भी मनिका वापसी नहीं कर पाई. तीसरे गेम में वापसी हुई, लेकिन इसके अगले राउंड के बाद हिरानो ने मैच में पकड़ बनाई और 4-1 से मुकाबले को जीत लिया. 


तीरंदाजी में दीपिका कुमारी का जलवा


चौथा ओलंपिक खेल रहीं तीरंदाजी की दीपिका कुमारी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. उन्होंने पहले राउंड 64 में एस्तोनिया की रीना परनाट को 6.5 से मात देकर राउंड 32 में एंट्री की. जिसमें उन्होंने नीदरलैंड की रोफेन क्विंटी को भी हरा दिया. दीपिका के लिए ये मुकाबला एकतरफा रहा. पहले राउंड में ही उन्होंने जीत दर्ज कर ली थी. हालांकि, दूसरा राउंड उन्होंने गंवाया, लेकिन तीसरे और चौथे राउंड को जीतकर दीपिका ने राउंड-16 में भी एंट्री कर ली है. 


भारत के लिए कैसा रहा 5वां दिन?


निशानेबाजी: स्वप्निल कुसाले ने फाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है.
बैडमिंटन: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने सिंगल्स के अंतिम 16 में प्रवेश कर भारत की उम्मीदें बरकरार रखी हैं.
टेबल टेनिस: श्रीजा अकुला ने मनिका बत्रा के बाद प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर भारतीय टेबल टेनिस में नई ऊर्जा का संचार किया है.