IND vs BAN: कौन कर रहा जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन की नकल? मैच के दूसरे दिन दिग्गज ने खोला राज
Advertisement
trendingNow12439531

IND vs BAN: कौन कर रहा जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन की नकल? मैच के दूसरे दिन दिग्गज ने खोला राज

IND vs BAN: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आते हैं. ऐसा ही कुछ बांग्लादेश के खिलाप चल रहे टेस्ट मैच में देखने को मिला, जब मेहमान टीम के बल्लेबाजों के लिए बुमराह आउट ऑफ सिलेबस दिखे. दूसरे दिन घातक गेंदबाजी के बाद स्टार गेंदबाज ने अपनी बॉलिंग पर खुलकर चर्चा की. 

 

Jasprit Bumrah

India vs Bangladesh Test: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आते हैं. ऐसा ही कुछ बांग्लादेश के खिलाप चल रहे टेस्ट मैच में देखने को मिला, जब मेहमान टीम के बल्लेबाजों के लिए बुमराह आउट ऑफ सिलेबस दिखे. दूसरे दिन घातक गेंदबाजी के बाद स्टार गेंदबाज ने अपनी बॉलिंग पर खुलकर चर्चा की. उन्होंने बताया कि लोग आज उनके एक्शन पर क्या सोचते हैं? 

जसप्रीत बुमराह ने लिए 4 विकेट

स्टार गेंदबाज बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. एक वो दौर था जब शुरुआती करियर में बुमराह के एक्शन की जमकर चर्चा होती थी. उनके अटपटे एक्शन को कई दिग्गज खिलाड़ी तक परखने में नाकामया हुए थे. लेकिन आज बुमराह दुनिया के सबसे महान गेंदबाजों में से एक हैं. उनके एक्शन को बच्चे कॉपी करते हैं, इसका खुलासा बुमराह ने खुद किया है. साथ ही अपने बचपन के बारे में भी बात की. 

क्या बोले जसप्रीत? 

बुमराह आज क्रिकेट के युवा प्लेयर्स के लिए एक प्रेरणा हैं. इस मुद्दे पर बुमराह ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि इस पर कैसे प्रतिक्रिया दूं. लेकिन आप जानते हैं, जब मैं बच्चा था, तो मैं करता था. मैं तेज गेंदबाजी का प्रशंसक था और मैंने टेलीविजन देखकर सीखा. मुझे इस खेल से प्यार हो गया. अब, कभी-कभी जब मैं बच्चों को मेरी गेंदबाजी की नकल करते देखता हूं तो मैं इसकी सिफारिश नहीं करता. लेकिन आप जानते हैं, कभी-कभी ऐसा ही होता है. आप किसी चीज से प्रेरित होते हैं और आप अपना रास्ता खोजने की कोशिश करते हैं. मैं जब भी संभव हो प्रभाव डालने में बहुत खुश हूं.'

मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं- बुमराह

बुमराह ने आगे कहा, 'मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. इसलिए मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. मैं भारत के लिए खेलना चाहता था और इसलिए भारत के लिए खेल रहा हूं.'

Trending news