Pele On Lionel Messi And Argentina Team: अर्जेंटीना टीम ने शानदार अंदाज में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया. फाइनल मैच में अर्जेंटीना के प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया. अर्जेंटीना ने तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. टीम ने साल 1978, 1986 और 2022 में फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. अब महान फुटबॉलर पेले ने वर्ल्ड कप जीतने पर लियोनल मेसी को बधाई दी है. उन्होंने सेमीफाइनल में हारने वाली मोरक्को के लिए भी बड़ी बात कही है. पेले सांस संबंधी दिक्कतों की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेले ने कही ये बात 


अर्जेंटीना टीम के फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतते ही पेले ने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, 'हमेशा की तरह फुटबॉल अपनी कहानी बता रहा है. लियोनल मेसी ने अपना पहला वर्ल्ड कप जीता, जिसके वह पूरे हकदार थे. मेरे प्रिय दोस्त किलियन एम्बाप्पे ने फाइनल में चार गोल किए. हमारे खेल के भविष्य के लिए उनका बेहतरीन प्रदर्शन देखना किसी गिफ्ट से कम नहीं है.'



अर्जेंटीना को दी बधाई 


फीफा वर्ल्ड कप 2022 में मोरक्को टीम ने शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसे फ्रांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मोरक्को टीम ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अरब-अफ्रीकन देश बना था. पेले ने आगे लिखा, 'शानदार अभियान के लिए मोरक्को को भी बधाई. बधाई अर्जेंटीना निश्चित रूप से, अब डिएगो माराडोना मुस्करा रहा है.'


अर्जेंटीना को साल 1986 का फीफा वर्ल्ड कप डिएगो माराडोना ने अपनी कप्तानी में दिलाया था. वह फुटबॉल के दिग्गज प्लेयर्स में शामिल हैं. उनका निधन साल 2020 में हो गया था. 


रोमांचक मैच में मिली जीत 


सांसे थाम देने वाले मैच में अर्जेंटीना टीम ने पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की. अर्जेंटीन को शुरुआती क्षणों में ही लियोनल मेसी और एंजेल डि मारिया ने 2-0 की बढ़त दिला दी थी, लेकिन फिर किलियन एम्बाप्पे ने लगातार दो मिनटों में 2 गोल करके फ्रांस की शानदार वापसी करवाई थी. जिससे मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था, लेकिन मेसी मैजिक ने अर्जेंटीना को आगे कर दिया था. फ्रांस के लिए एम्बाप्पे फिर तारणहार बने और एक्सट्रा टाइम तक स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हार का मुंह देखना पड़ा. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं