ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (ट्विटर) के ब्लू बर्ड लोगो को 'एक्स' लोगो से बदलने का फैसला लिया है. मस्क ने रविवार यह जानकारी दी. मस्क ने ट्वीट किया, "सच कहूं तो, मुझे इस प्लेटफॉर्म पर निगेटिव फीडबैक पसंद है. कुछ सेंसरशिप ब्यूरो की तुलना में यह काफी बेहतर है! और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड एवं धीरे-धीरे सभी बर्ड्स को अलविदा कह देंगे.' 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X पोस्ट किया
मस्क ने कहा कि यदि आज रात एक अच्छा 'एक्स' लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे. एलन मस्क ने ब्लैक बैकग्राउंड के साथ ब्लू बर्ड के लोगो की तस्वीर साझा की और लिखा, इसे पसंद करें 'एक्स'. लगभग आधे घंटे के बाद एलन मस्क ने 'एक्स' लोगो के बारे में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसके वर्तमान ट्विटर बर्ड लोगो को बदलने की उम्मीद है। एलन मस्क ने ट्वीट किया 'डेस एक्स'.


आए ऐसे रिएक्शन्स
कई यूजर्स ने मस्क के फैसले पर अपने विचार व्यक्त किए. एक यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी, 'वह गलती मत करो जो ज़ुकरबर्ग ने ओकुलस के साथ की, उसे फेसबुक बना दिया. तब आप साइट को पूरी तरह से अपने बारे में बना लेंगे. बड़ी गलती ! एक अन्य यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी, "तो फिर हम ट्वीट करने के बजाय अपना जवाब एक्स देंगे?'


यह घोषणा मस्क द्वारा 12 जुलाई को एक्सएआई नामक एक न्यू आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कंपनी लॉन्च करने के बाद आई, जिसका उद्देश्य ब्रह्मांड की वास्तविक प्रकृति को समझना है. टीम का नेतृत्व मस्क कर रहे हैं और इसमें टीम के सदस्य शामिल हैं जिन्होंने ओपनएआई, गूगल रिसर्च, माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और गूगल के डीपमाइंड सहित एआई में अन्य बड़े नामों पर काम किया है. ज्ञात हो कि इस साल अप्रैल में ट्विटर-मालिक ने ब्लू बर्ड होमपेज लोगो को 'डोगे' मेम से बदल दिया था.


क्या है वजह
ट्विटर काफी समय से नुकसान में चल रहा है. मस्क ने काफी पैसे देकर ट्विटर को खरीदा है, ऐसे में वो चाहते हैं कि वो इससे खूब पैसा कमाएं. ट्विटर नाम से काम नहीं बन पाया तो उन्होंने स्ट्रैटिजी के मुताबिक कई बदलाव किए. अब उन्होंने नाम और लोगो को चेंज करने का फैसला किया है.


(इनपुट-आईएएनएस)