Google ने हाल ही में Pixel 9 सीरीज को लॉन्च किया है, जो लोगों को काफी पसंद भी आ रही है. अब इसके बाद Pixel 9a के बारे में अफवाहें आना शुरू हो गई हैं. यह गूगल का बजट स्मार्टफोन होगा जो Tensor G4 चिपसेट पर काम करेगा और इसमें Pixel 8 सीरीज की तरह पूरा चौड़ा कैमरा वाइजर बार नहीं होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिल सकता है पिल-शेप्ड मॉड्यूल 
एंड्रॉयड हेडलाइन्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक Google Pixel 9a में कैमरा वाइजर नहीं होगा, बल्कि इसके पीछे एक पिल-शेप्ड मॉड्यूल होगा, जिसमें डुअल कैमरे होंगे. यह कुछ हद तक Nothing Phone 2a जैसा दिखेगा. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अपने पिछले मॉडल Pixel 8a की तरह इस नए फोन में भी काफी चौड़े बेजल्स होंगे. यह कुछ यूजर्स के लिए परेशानी भरा हो सकता है क्योंकि ज्यादातर मिड-रेंज स्मार्टफोन्स में कर्व्ड स्क्रीन या बहुत पतले बेजल्स होते हैं. 


कर्व्ड डिजाइन वाला मेटल फ्रेम 
कैमरा वाइजर के अलावा Google Pixel 9a में iPhone जैसा कर्व्ड डिजाइन वाला मेटल फ्रेम भी होगा. कैमरा सेंसर में गूगल को कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि Pixel A सीरीज पहले से ही सबसे अच्छे बजट कैमरा फोन में से एक है.


यह भी पढ़ें - iPhone के पार्ट्स बनाने वाले Ratan Tata के प्लांट में लगी आग, कैसे पूरी होगी डिमांड?


स्पेसिफिकेशंस के बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि Pixel 9a के बेस वेरिएंट में 128GB स्टोरेज और 8GB रैम हो सकती है. अफवाह यह भी है कि Pixel 9a अगले साल लॉन्च किया जा सकता है, जिससे उम्मीद है कि यह फोन Android 15 के साथ आएगा. 


यह भी पढ़ें - Apple का दिवाली गिफ्ट,  इस दिन शुरू हो रही सेल, सस्ते में खरीदना है iPhone 16 तो नोट कर लें डेट


ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट और सिक्योरिटी पैच 
कंपनी इसमें 7 साल तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट और सिक्योरिटी पैच भी दे सकती है. लेकिन Pixel 9 सीरीज एंड्रॉयड 14 के साथ आई थी, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि Pixel 9a को Pixel 9 सीरीज से एक और ओएस अपडेट मिलेगा या नहीं.