स्मार्टफोन हमारी लाइफ का अहम हिस्सा बन चुका है. स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा जरूरत होती है नेटवर्क की. जब फोन में नेटवर्क न हो तो बहुत परेशानी होती है. इस स्थिति में आपकी अनेक आवश्यक कॉल भी छूट जाती हैं. लेकिन अब आपको अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. हम एक नया तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से किसी भी स्थान से कॉलिंग कर सकते हैं. आपके स्मार्टफोन में WiFi Connect होना चाहिए, इससे आप बिना किसी परेशानी के बैठकर कॉल कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

WiFi Calling


Jio यूजर्स के लिए वाईफ़ाई कॉलिंग सुविधा उपलब्ध है जो उन्हें कम नेटवर्क वाले क्षेत्रों में बेहतर सेवा देता है. आप आसानी से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं और WiFi के जरिए आसानी से कॉलिंग कर सकते हैं. यह आपको बिल्कुल साफ और चमकदार आवाज सुनाई देगा.


ऐसे करें कनेक्ट


आप Jio WiFi Calling करने के लिए अपने स्मार्टफोन में कुछ सेटिंग्स करने की जरूरत होती है. अगर आप iPhone यूजर हैं तो सबसे पहले आपको सेटिंग्स में जाना होगा. यहां पहुंचने के बाद आपके सामने कई ऑप्शन उपलब्ध होंगे. हालांकि, आपको मोबाइल डेटा ऑप्शन में जाना होगा. यहां पहुंचने के बाद, नीचे की तरफ WiFi Calling का ऑप्शन दिखाई देगा. इसे Enable करने के बाद, आपको आसानी से कॉलिंग करने का ऑप्शन उपलब्ध हो जाएगा.


Airtel WiFi Calling


एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग शानदार साबित हो सकता है. एयरटेल यूजर्स को यह लाभ केवल एयरटेल फाइबर कनेक्शन पर ही मिलता है. इसके माध्यम से, उन्हें कॉलिंग की सुविधा प्रदान की जाती है. विशेष रूप से, वे उन स्थानों पर रहते हैं जहां नेटवर्क संबंधी मुद्दे होते हैं, उनके लिए यह उपयोगी साबित हो सकता है. अगर नेटवर्क नहीं है तो यह सही साबित हो सकता है.