Online Fraud के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. एक और ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. UK में एक शख्स ने Amazon से Macbook Pro का ऑर्डर दिया. लेकिन जब घर डिलीवर हुआ तो उड़के होश उड़ गए. डिब्बा खोला तो उसने पाया कि ऑर्डर किए लैपटॉप की जगह उसको पांच पाउंड कुत्ते का खाना भेज दिया गया है. ऐसा पहला मामला नहीं है. भारत में भी शख्स ने फ्लिपकार्ट से आईफोन खरीदा और उसको डिटर्जेंट डिलीवर कर दिया गया. लेकिन बाद में उसको पूरा रिफंड मिला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला?


Yahoo की खबर के मुताबिक, UK के डर्बीशायर में रहने वाले एलन वुड ने नवंबर में अमेजन से अपनी बेटी के लिए 1,200 पाउंड का मैकबुक प्रो ऑर्डर किया. ऑर्डर तक सबकुछ ठीक था, लेकिन मोड़ तब आया, जब उसे पांच पाउंड कुत्ते का खाना डिलीवर हुआ. एलन वुड ने बताया कि डिलीवरी बॉक्स में पेडिग्री डॉग फूड के दो बॉक्स थे. उसमें जेली फ्लेवर को 24 पैकेट थे. उन्होंने जब अमेजन में शिकायत की तो उनकी तरफ से कोई मदद नहीं मिली. 


उन्होंने कहा, 'मुझे शुरुआत में लग रहा था कि यह मामला सॉल्व हो सकता है. लेकिन मैंने अमेजन सर्विस सेंटर में कॉल किया तो उन्होंने कहा कि वो मेरी मदद नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक मैं उन्हें लैपटॉप वापस नहीं कर देता तब तक मेरी मदद नहीं हो सकती. लेकिन मेरे पास लैपटॉप डिलीवर ही नहीं हुआ है.'


वुड ने अमेजन को कई बार कॉल किया, लेकिन उनकी तरफ से कोई पॉजिटिव रिस्पॉन्स नहीं मिला. उन्होंने उच्च अधिकारियों से भी शिकायत की. लेकिन मदद नहीं मिली. उन्होंने कहा, 'मैं पिछले कई सालों से अमेजन का ग्राहक हूं, इससे पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई. यह बहुत दुख की बात है. मेरे साथ जो व्यव्हार किया जा रहा है, वो बिल्कुल गलत है.' अमेजन के प्रवक्ता का कहना है कि वो ग्राहक के संपर्क में हैं और उनको फुल रिफंड किया जाएगा. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.