OPPO F27 5G Review: OPPO का नया फोन F27 5G भारत में आ गया है और इसकी कीमत ₹22,999 है. फोन के डिजाइन और फीचर्स को बहुत पसंद किया जा रहा है. इस फोन को सबसे पावरफुल भी माना जा रहा है. हमने इस फोन को एक्सपीरियंस किया है. इसको सबसे स्टाइलिश मिड-रेंज स्मार्टफोन कहा जा सकता है. आइए बताते हैं इसमें क्या खास है....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

OPPO F27 5G Review: Design


OPPO F27 5G दिखने में बहुत अच्छा है और इसका ऑरेंज कलर बहुत शानदार लगता है. बता दें, इसके अलावा फोन को ग्रीन कलर में भी उतारा गया है. फोन के पीछे पॉलीकार्बोनेट का कवर है जो खरोंच से बचता है और फोन पर उंगलियों के निशान नहीं लगते. जब फोन पर रोशनी पड़ती है तो उसमें थोड़ा-थोड़ा चमक भी आता है जो बहुत ही अच्छा लगता है.


फोन 7.76mm मोटाई और 187 ग्राम के साथ आता है. इसे एक हाथ से भी आसानी से पकड़ सकते हैं. इस फोन पर पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा, क्योंकि इसको IP64 रेटिंग दी गई है. फोन के किनारे थोड़े नुकीले हैं, लेकिन साथ में जो कवर मिलता है, उससे फोन पकड़ने में आसानी हो जाएगी. इस फोन का कैमरा थोड़ा ऊपर उठा हुआ है जिससे फोन रखने में आसानी होती है. आजकल ज्यादातर फोन में कैमरा पीछे की तरफ उठा हुआ नहीं होता है. 



OPPO F27 5G Review: कैसी है परफॉर्मेंस?


इस फोन में MediaTek Dimensity 6300 5G चिपसेट लगा है जो बहुत अच्छा काम करता है. आप इस फोन से आसानी से कोई भी काम कर सकते हैं और फोन कभी भी हैंग नहीं होगा या गर्म नहीं होगा. लेकिन इस कीमत में और भी अच्छे फोन मिल सकते हैं जैसे CMF Phone 1 और OnePlus Nord CE4. इसलिए इस फोन को खरीदने से पहले आपको अच्छे से सोचना होगा. अगर आप ज्यादा फोन इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन अगर आप बहुत सारे ऐप्स एक साथ चलाते हैं या ज्यादा देर तक फोन चलाते हैं तो फोन थोड़ा धीमा हो सकता है.


इस फोन में ColorOS 14 नाम का ऑपरेटिंग सिस्टम है जो Android 14 पर चलता है. इसका ग्राफिक्स बहुत अच्छा है और इसमें बहुत सारे कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन भी हैं जिससे आप फोन को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं. इस फोन में 8GB रैम है और आप इसे बढ़ा भी सकते हैं. इससे कई ऐप्स एक साथ चलाने में दिक्कत नहीं होगी.



OPPO F27 5G Review: कैसा है कैमरा?


OPPO F27 5G में दो कैमरे हैं, जिनमें से एक 50MP का है और दूसरा 2MP का है. दिन के समय या अच्छी रोशनी में इस फोन से बहुत अच्छी फोटो आती हैं. लेकिन कम रोशनी में या घर के अंदर फोटो लेने में थोड़ी दिक्कत होती है. इस फोन में आगे की तरफ 32MP का सेल्फी कैमरा है जो अच्छी फोटो लेता है, लेकिन चेहरे को थोड़ा ज्यादा चमका देता है. आप इस फोन से 1080p/60fps में वीडियो भी बना सकते हैं और वीडियो की क्वालिटी अच्छी है.


OPPO F27 5G Review: कैसी है बैटरी?


इस फोन में 5,000mAh की बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चल सकती है. अगर आप फोन को ज्यादा इस्तेमाल भी करते हैं तो भी ये एक दिन चल जाएगा. इस फोन के साथ 45W का फास्ट चार्जर मिलता है जो फोन को लगभग 75 मिनट में फुल चार्ज कर देता है. लेकिन कुछ फोन इससे भी तेजी से चार्ज होते हैं.


OPPO F27 5G Review: खरीदें या नहीं?


OPPO F27 5G एक अच्छा फोन है जिसमें अच्छी स्क्रीन, अच्छी बैटरी और अच्छा कैमरा है. इस फोन की कीमत ₹25,000 से कम है और अगर आप ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते तो ये फोन आपके लिए अच्छा हो सकता है. लेकिन अगर आप बहुत सारे गेम खेलते हैं या बहुत सारे ऐप्स एक साथ चलाते हैं तो ये फोन आपके लिए अच्छा नहीं हो सकता है.