WhatsApp पर कैसे देखें Instagram Reels? नीले गोले पर दबाते ही चलने लगेंगे Video
Advertisement
trendingNow12455743

WhatsApp पर कैसे देखें Instagram Reels? नीले गोले पर दबाते ही चलने लगेंगे Video

Instagram पर आप फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं और कॉल भी कर सकते हैं. Instagram में एक खास फीचर है जिसे Reels कहते हैं, जो WhatsApp में नहीं है. ऐसा लगता नहीं है कि Meta WhatsApp में Reels फीचर लाएगा.

 

WhatsApp पर कैसे देखें Instagram Reels? नीले गोले पर दबाते ही चलने लगेंगे Video

Meta कंपनी के पास Instagram और WhatsApp नाम के दो ऐप हैं जो दुनिया भर में काफी पॉपुलर हैं. WhatsApp पर आप लोगों को मैसेज भेज सकते हैं, कॉल कर सकते हैं, वीडियो कॉल कर सकते हैं और फोटो-वीडियो भी शेयर कर सकते हैं. Instagram पर आप फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं और कॉल भी कर सकते हैं. Instagram में एक खास फीचर है जिसे Reels कहते हैं, जो WhatsApp में नहीं है. ऐसा लगता नहीं है कि Meta WhatsApp में Reels फीचर लाएगा.

अगर आपके पास सिर्फ WhatsApp है और आप Instagram Reels देखना चाहते हैं, तो आप इसे सीधे WhatsApp पर भी देख सकते हैं. लेकिन आपको वहां बहुत कम Reels दिखेंगे, जबकि Instagram पर आप कितना भी स्क्रॉल कर सकते हैं. अगर आप इसे देखना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं कि कैसे आप WhatsApp पर Instagram Reels देख सकते हैं.

WhatsApp पर कैसे देखें Instagram Reels? 

स्टेप 1: पहले आप अपने फोन में WhatsApp का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड कर लें.
स्टेप 2: फिर WhatsApp खोलें और सबसे ऊपर नीले-गुलाबी रंग का एक गोला दिखेगा, उस पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब एक चैट बॉक्स खुलेगा, वहां लिखें 'Show me Instagram reels' और भेजें.
स्टेप 4: WhatsApp आपको कुछ Reels दिखाएगा, आप उन पर क्लिक करके देख सकते हैं.

अगर आप किसी खास Instagram अकाउंट के Reels देखना चाहते हैं, तो आप WhatsApp पर लिख सकते हैं कि "मुझे [अकाउंट का नाम] के Reels दिखाओ". लेकिन इसके लिए आपको पहले WhatsApp में Meta AI को चालू करना होगा.

Trending news