सियोल : दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्च में लॉन्च करने की योजना बनाई है. इसके साथ ही कंपनी पांचवीं पीढ़ी (5G) नेटवर्क वाले गैलेक्सी एस10 (Galaxy S10) स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी. इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी कंपनी ने फरवरी में फ्लैगशिप गैलेक्सी एस10 (Galaxy S10) स्मार्टफोन से पर्दा हटाने की योजना बनाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गैलेक्सी एस10 का एक और वेरिएंट आएगा
साथ ही मार्च में कंपनी फोल्डेबल गैलेक्सी एफ फोन, गैलेक्सी एस10 का एक और वेरिएंट लॉन्च करेगी. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और कंपनी के मोबाइल कारोबार के प्रमुख कोह डोंग-जिन ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी 2019 की पहली छमाही में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन उतारेगी. जानकारों का कहना है कि सैमसंग आगामी फरवरी में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में फोल्डेबल स्मार्टफोन को प्रदर्शित करेगी, उसके बाद मार्च में इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा.


5G सपोर्ट नहीं होने की उम्मीद
हालांकि फोल्डेबल स्मार्टफोन के 5G सपोर्ट करने की उम्मीद नहीं है. आपको बता दें फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत का निर्धारण नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसकी कीमत 20 लाख वॉन (1,770 डॉलर) तक हो सकती है. दाम में महंगा होने के कारण इस फोन की इतनी ऊंची कीमत होने के कारण इसकी सीमित बिक्री का ही अनुमान लगाया गया है.