भारत में बहुत से लोग सैमसंग के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. सैमसंग के पास भारत में बहुत सारे अलग-अलग तरह के स्मार्टफोन हैं जो भारत में ही बनाए जाते हैं. एंड्रॉइड फोन इस्तेमाल करने वाले लोगों को सैमसंग के फोन बहुत पसंद आते हैं. सैमसंग अपने यूज़र्स की सुरक्षा का बहुत ध्यान रखता है और समय-समय पर अपने फोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करता है. हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, लेकिन हाल ही में सैमसंग के फोन में एक सुरक्षा खामी मिली है जिसकी वजह से यूजर्स के फोन हैक हो सकते हैं. इसलिए भारतीय सरकार ने लोगों को इस बारे में चेतावनी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाई रिस्क पर सैमसंग फोन्स


भारत सरकार के CERT-In ने कहा है कि सैमसंग के कुछ फोन में एक सुरक्षा खामी है. इस खामी की वजह से हैकर्स आपके फोन में घुस सकते हैं और उसमें कुछ भी कर सकते हैं. यह खामी सैमसंग के Exynos 9820, 9825, 980, 990, 850 और W920 प्रोसेसर वाले फोन में है. 


CERT-In ने कहा है कि सैमसंग के कुछ फोन में एक सुरक्षा खामी है जो "यूज़-आफ्टर-फ्री बग" की वजह से हुई है. इस खामी की वजह से हैकर्स आपके फोन में घुस सकते हैं और उसमें कुछ भी कर सकते हैं.


कैसे रहें सुरक्षित?


सैमसंग के यूज़र्स को अपने फोन के सॉफ्टवेयर को जल्दी से अपडेट करना चाहिए ताकि हैकर्स उनके फोन में घुसकर उनका पैसा ना चुरा सकें. भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम (CERT-In) ने कहा है कि इस सुरक्षा खामी का इस्तेमाल किया जा रहा है और यूज़र्स को जल्दी से पैच लगाना चाहिए.