Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ Realme ला रहा धाकड़ Smartphone, मिलेंगे मजेदार AI फीचर्स
Advertisement
trendingNow12487938

Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ Realme ला रहा धाकड़ Smartphone, मिलेंगे मजेदार AI फीचर्स

Realme GT 7 Pro बहुत जल्द लॉन्च हो सकता है. इस स्मार्टफोन में बहुत ही शक्तिशाली Snapdragon 8 Elite चिपसेट होगा. यह पहला फोन होगा जिसमें यह चिपसेट भारत में इस्तेमाल किया जाएगा.

 

Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ Realme ला रहा धाकड़ Smartphone, मिलेंगे मजेदार AI फीचर्स

भारत में Realme काफी पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड है. इस कंपनी ने Qualcomm और Google के साथ मिलकर एक नई टेक्नोलॉजी पर काम किया है. हाल ही में हुए एक इवेंट "The Dark Horse of AI" में, उन्होंने AI के लिए अपनी बड़ी प्लानिंग का खुलासा किया और GT 7 Pro नाम का एक नया स्मार्टफोन की लॉन्च का इशारा किया. इस स्मार्टफोन में बहुत ही शक्तिशाली Snapdragon 8 Elite चिपसेट होगा. यह पहला फोन होगा जिसमें यह चिपसेट भारत में इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि अभी यह पता नहीं है कि यह फोन कब लॉन्च होगा, लेकिन अगले महीने इसे भारत और चीन में बाजार में लाया जाएगा.

इस इवेंट में, Realme ने बताया कि GT 7 Pro में भारत का पहला Snapdragon 8 Elite चिपसेट लगाया गया है. यह चिप बहुत ही शक्तिशाली है और इसमें कई तरह के AI फीचर्स भी हैं. Qualcomm के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट क्रिस पैट्रिक ने कहा, 'Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ GT 7 Pro एक बहुत ही शक्तिशाली फोन बन जाएगा.'

GT 7 Pro में एक बहुत ही अच्छा फीचर है जिसे "AI Sketch to Image" कहते हैं. इस फीचर से आप सिर्फ एक साधारण स्केच बनाकर उसे एक बहुत ही अच्छी तस्वीर में बदल सकते हैं. यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अपने आइडिया को ज़िंदा करना चाहते हैं. फोन में एक और फीचर है जिसे "AI Motion Deblur" कहते हैं.इस फीचर से आप तेज गति से चल रही चीज़ों की भी साफ तस्वीर ले सकते हैं. गेम खेलने वालों को "AI Game Super Resolution" फीचर बहुत पसंद आएगा क्योंकि इससे गेम के ग्राफिक्स बहुत ही अच्छे हो जाते हैं.

Realme एक नया AI लैब भी शुरू कर रहा है जो लोगों को अपनी रचनात्मकता दिखाने में मदद करेगा. इस लैब का उद्देश्य युवाओं को अपने नए-नए विचारों को इस प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के लिए प्रेरित करना है. Realme का मानना है कि AI की मदद से हम बहुत कुछ कर सकते हैं और इसे अपने रोज़मर्रा के जीवन में भी शामिल कर सकते हैं.

Realme ने Google के साथ मिलकर काम करने की घोषणा की है. Google की क्लाउड तकनीक का इस्तेमाल करके Realme के AI फीचर्स और भी बेहतर हो जाएंगे.Google के फेलिक्स झा ने कहा कि उन्हें Realme के साथ काम करने में बहुत खुशी हो रही है और वे भविष्य में और भी नए-नए चीज़ें करेंगे. इस साझेदारी से यूज़र्स को एक बहुत ही अच्छा AI अनुभव मिलेगा.

Trending news