WhatsApp Update: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इसकी पॉपलैरीटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को और ज्याादा बेहतर बनाने के लिए एक और नया फीचर ला रही है. खबरों के मुताबिक WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है जो चैटिंग को और आसान बना देगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा की सब्सिडियरी कंपनी व्हाट्सएप में अब एक नया फीचर दिया जा रहा है जिससे आप किसी को भेजे हुए वीडियो मैसेज का जल्दी जवाब दे सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फीचर का फायदा 


यह फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे ऐप के वर्जन नंबर 2.24.14.5 में इस्तेमाल किया जा सकता है. नए बीटा वर्जन में कुछ लोगों को वीडियो मैसेज के पास एक नया शॉर्टकट दिख सकता है. इस शॉर्टकट से जवाब देना आसान हो जाता है. पहले, जवाब देने के लिए मैसेज को खोलना पड़ता था या जेस्चर को इस्तेमाल करना पड़ता था. अब आप सीधे शॉर्टकट पर क्लिक करके जवाब में वीडियो भेज सकते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि नया शॉर्टकट वीडियो मैसेज का जवाब देना काफी तेज और आसान बनाता है. इससे चैट में बातचीत करना और आसान हो जाएगा. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी मजेदार साबित हो सकता है. 


WhatsApp पर मिलेगा Meta का AI असिस्टेंट 


Meta अब भारत में अपने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) असिस्टेंट को व्हाट्सएप पर ला रही है. इसका मतलब है कि भारत में व्हाट्सएप यूजर्स अब ग्रुप चैट में Meta AI असिस्टेंट से मदद ले सकते हैं. उदाहरण के लिए, आप ग्रुप चैट में घूमने के लिए अच्छी जगहों के बारे में पूछ सकते हैं, या अच्छे रेस्टोरेंट ढूंढने में मदद मांग ले सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, यह AI असिस्टेंट और भी बहुत कुछ कर सकता है. आप इससे अपने घर के लिए फर्नीचर खरीदने में मदद ले सकते हैं या कमरा सजाने के लिए मदद मांग सकते हैं. यह एआई आपके बताए अनुसार तस्वीरें बनाकर आपको सुझाव देगा.