Snowfall In Sikkim: सर्दियों के मौसम में स्नोफॉल ही ऐसी चीज होती है जो लोगों को घूमने के लिए खींचती है. हमारे देश में कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश ऐसी जगहें हैं जो बर्फबारी के लिए फेमस हैं. लेकिन भारत में खूबसूरती की कोई कमी नहीं है. अगर आप बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो सिक्किम की सैर पर चले जाएं. सर्दियों के दिनों में सिक्किम में कई जगहों पर स्नोफॉल होता है. यहां का नजारा सर्दियों के दिनों में बेहद खूबसूरत नजर आता है. आइए जानते हैं कि सिक्किम की कौन सी जगहों पर स्नोफॉल देख सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाचुंग गांव 


सोचिए आसमान से होने वाली बर्फबारी और सामने सुंदर नदी का नजारा! ये कितना खूबसूरत होगा न. ये जगह है सिक्किम के लाचुंग में. तीस्ता नदी के किनारे बसा लाचुंग गांव बहुत खूबसूरत है. लाचुंग नॉर्थ ईस्ट की खास टूरिस्ट प्लेसेज में से एक है. 


थांगू वैली


4 हजार  फीट की ऊंचाई पर मौजूद थांगू वैली में शानदार बर्फबारी होती है. यहां का नजारा इन दिनों में बेहद खूबसूरत नजर आता है. अगर आप बर्फबारी के साथ एडवेंचर का भी मजा लेना चाहते हैं तो थांगू वैली का टिकट बुक करवा लीजिए.  


चोपता वैली


चोपता वैली बेहद खूबसूरत है. यहां ऊंचे देवदार के वृक्षों और सुंदर पहाड़ों के बीच बर्फबारी का मजा ले सकते हैं. चोपता वैली लगभग 13 हजार फीट की ऊंचाई पर है. चोपता में कई एडवेंचर एक्टीविटीज का मजा भी ले सकते हैं. 


जीरों पॉइंट


सिक्किम का जीरो पॉइंट भी बेहद खूबसूरत जगह है. यहां अच्छी बर्फबारी होती है. जीरो पॉइंट पर सर्दियों के दिनों में कई लोग बर्फबारी का मजा लेने आते हैं. 


कैसे पहुंचे?


ये जगहें बड़े टूरिस्ट प्लेस हैं. यहां जाने के लिए सिक्किम की राजधानी गंगटोक से कोई टूरिस्ट बस या फिर टैक्सी बुक कर सकते हैं. हालांकि कोई ट्रेन या फिर डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा इन जगहों पर पहुंचने के लिए नहीं है. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर