Lions Eats Leaves Video: दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में से अगर कोई जाने से डरता है तो वह है जंगल, क्योंकि वहां पर कई जंगली जानवर होते हैं और मौका मिलते ही हमला करके जान तक ले सकते हैं. ऐसे में लोग जंगल में जाने से डरते हैं. वहां शिकारी हमेशा शिकार की मुद्रा में रहते हैं. शिकारियों की बात करें तो, शेर और बाघ जंगल पर हावी हैं और अपनी भयंकर मांसाहारी प्रवृत्ति के लिए प्रसिद्ध हैं. जब भूख लगती है, तो ये बड़ी बिल्लियां किसी भी शिकार का पीछा करती हैं, और उन्हें क्रूरता के साथ मारकर टुकड़े-टुकड़े कर देती हैं. वह अपनी भूख मिटाने के लिए हत्या करने में सक्षम हैं, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक शेर ने अपनी सारी मांस लालसा छोड़कर शाकाहारी आहार अपना लिया है तो क्या होगा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेर के पत्तियों खाने का वीडियो हुआ वायरल


हाल ही में, एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है जिसने हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया है क्योंकि एक शेर को हरे पत्ते खाते हुए देखा गया. ऐसा लगता है कि जंगल का राजा भी हरी सब्जियों के फायदे जानता है. वायरल वीडियो में, एक शेर को पेड़ की शाखा की ओर अपने शक्तिशाली पंजे बढ़ाकर पत्तियों को चाव से खाते हुए देखा जा सकता है. अपने शक्तिशाली जबड़े की शक्ति के साथ शेर चतुराई से पेड़ से पत्तियां तोड़ता है और खुशी के साथ उनका आनंद लेता है. शेर को पत्तियों खाते हुए देखकर लोगों के होश उड़ गए और आसानी से कोई भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहा.


वीडियो पर लोगों ने कहा ऐसा


एक नेटिजन्स ने मजाक करते हुए कहा कि यह अजीब व्यवहार सावन के चल रहे शुभ महीने के प्रभाव के कारण हो सकता है. इस अवधि के दौरान मनुष्य जिस तरह से उपवास करते हैं और विशिष्ट आहार संबंधी आदतों का पालन करते हैं, उसी तरह ऐसा लगता है कि मांसाहारी शेर ने भी पौधे-आधारित आहार को अपनाने की प्रेरणा ली है, भले ही कुछ ही समय के लिए. क्या ऐसा हो सकता है कि शेर का प्रकृति के साथ गहरा आध्यात्मिक बंधन बन जाए और शाकाहारी बनने की तैयारी में हो?


 



 


आखिर शेर क्यों खा रहा पत्तियां?


आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने भी अपने एक्स (ट्विटर) हैंडल पर वीडियो शेयर किया, जिसमें बताया कि शेर पत्तियां क्यों खाता है या शाकाहारी आहार क्यों अपनाता है. उन्होंने कहा कि शेर कभी-कभी अपने पेट को शांत करने के लिए पत्तियां और घास खाते हैं, और ये पत्तियां उनकी प्यास को कम करने में भी मदद करती हैं.