Bengaluru City Is Expensive: 'बेंगलुरु बनाम हैदराबाद' बहस काफी पुरानी है क्योंकि दोनों राजधानी शहर कई पहलुओं में कॉम्प्टीटर रही हैं. दोनों शहर कई तकनीकी दिग्गजों, आईटी निवेशों को भी आकर्षित करते हैं और देश भर में लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर दोनों शहरों में 'रहने की कॉस्ट' की तुलना वायरल हो गई, जब एक व्यक्ति ने कहा कि उसने बेंगलुरु से हैदराबाद जाने के बाद 40,000 रुपये की सेविंग शुरू कर दी. पृथ्वी रेड्डी नाम के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने एक्स पर अपने एक्सपीरियंस शेयर किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर महीने 30 हजार की सेविंग


पृथ्वी ने अपने एक्स नोट में लिखा, “बैंगलोर से हैदराबाद चले गए. प्रति माह 40 हजार का खर्च बचाया. उस पैसे से एक परिवार शांति से रह सकता है. जब मेरे मूल्य मेरे परिवार से मेल खाते हैं तो अकेले रहने का कोई मतलब नहीं दिखता.” एक्स पोस्ट को बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिली जहां कुछ लोग पृथ्वी रेड्डी से सहमत थे लेकिन कुछ नहीं. एक यूजर ने तर्क दिया कि हैदराबाद की तुलना में बेंगलुरु में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सस्ता है.


 



 


30 रुपये में 12 किमी का सफर


उन्होंने लिखा, “LOL, मैं बीएमटीसी वज्र (वोल्वो एसी) बस में ₹30 में 10 किमी से 12 किमी तक की यात्रा कर सकता हूं, जबकि पिछले हफ्ते मैंने हैदराबाद नॉन एसी आरटीसी बस में काचीगुडा स्टेशन से लकडिकापूल तक ₹30 का भुगतान किया था. मैं शर्त लगाता हूं कि बेंगलुरु में उबर और ओला की कीमत हैदराबाद की तुलना में कम है.”


रहने के कॉस्ट में अंतर नहीं


कुछ लोगों ने यह भी कहा कि जहां तक 'रहने की कॉस्ट' का सवाल है, बेंगलुरू और हैदराबाद के बीच कोई ज्यादा अंतर नहीं है. एक यूजर ने लिखा, “इन दिनों हैदराबाद में किराया बेंगलुरु के समान है, 6 महीने की बेंगलुरु जमा राशि को छोड़कर हम यहां 2 महीने की जमा राशि का भुगतान करते हैं. मुझे लगता है कि किसी भी शहर में भोजन की कीमत लगभग यही होती है. यहां परिवहन थोड़ा सस्ता है, लेकिन किसी भी मामले में बेंगलुरु का आधा नहीं."