Pauri Uttarakhand: बाघ बहुत ही खतरनाक जानवर होता है. बाघ के चंगुल में जो भी फंस जाता है, उसका बचना मुश्किल होता है. इसी कड़ी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जब एक बाघ ने गायों की झुंड पर हमला बोल दिया. इसके बाद उस झुंड से एक बछड़े को उसने अपना शिकार बना लिया. जैसे ही उसने बछड़े को गिराया, बछड़े की आवाज सुनकर गाय वहां पहुंच गई और इसके बाद जो हुआ वह सब ने देखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल यह मामला उत्तराखंड के पौड़ी का बताया जा रहा है. इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया गया है. वीडियो में दिख रहा है कि ना मालूम कहां से एक बाघ पहुंच जाता है और गायों की एक झुंड पर हमला कर देता है. इसके बाद बाघ को देखकर सब इधर-उधर भागने लगते हैं. इसी बीच बाघ ने एक बछड़े पर आक्रमण करके उसे गिरा दिया.


लेकिन तभी बछड़े की आवाज सुनकर उसकी मां पीछे से आ जाती है. इधर बाघ और बछड़ा दोनों गिरे होते हैं और अगले ही पल गाय तेजी से उसके पास पहुंच जाती है. जैसे ही बाघ ने गाय का विकराल रूप देखा, वह बछड़े को छोड़कर पांच सेकेंड के अंदर ही वहां से फरार हो गया और जंगल की तरफ चला गया.


वीडियो में एक चीज और चौंकाने वाली बात जो दिखी, वह यह है कि जब बाघ ने बछड़े को पटका तो बछड़ा भी अपनी जान बचाने के लिए बाघ से लड़ता दिखाई दिया. हालांकि तब तक अगले ही पल गाय भी वहां पहुंच चुकी थी और गाय को देखकर बाघ वहां से रफूचक्कर हो गया. (Video Link- https://youtu.be/WDeyqG8b8jM )


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|