Food To Increase Fertility For Male: पुरुषों में फर्टिलिटी कम होने की समस्या आजकल आम होती जा रही है. वहीं आज के समय में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जो बांझपन की समस्या से जूझ रहे हैं. इसके पीछे की वजह खराब खानपान, अल्कोहल और स्मोकिंग जैसे कई कारण हैं जो फर्टिलिटी को प्रभावित करते हैं. वहीं इसके अलावा पुरुषों में ऑफिस की टेंशन और भागदौड़ के साथ थकान के कारण भी पुरुषों को इन्फर्टिलिटी से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.इन सबके चलते पुरुषों को पिता बनने में भी दिक्कतें आती हैं. ऐसे में ज्यादातर पुरुष ये सोचते हैं कि फर्टिलिटी से छुटकारा पाने के लिए क्या करना चाहिए? ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए क्या करें? इसके लिए आपको अपनी डाइट मं कुछ फूड्स को शामिल करना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए आपको किन फूड्स का सेवन करना चाहिए ? चलिए जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्टिलिटी और स्टैमिना बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन फूड्स का सेवन-
गाय का दूध पिएं, गाय का घी का सेवन करें, शहद का सेवन करें, बाला हर्ब, शतावरी का सेवन करें, त्रिफला का सेवन करें, शिलाजीत लें, सफेद मूली खाएं, कौंच के बीज  का सेवन करें, आंवला का सेवन करें, कद्दू के बीज खाएं, अखरोट का सेवन करें, मुलेठी का सेवन करें.
पुरुष क्यों करें इन फूड्स का सेवन?
ये सभी फूड्स न सिर्फ पुरुषों में स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद करते हैं बल्कि इन फूड्स का सेवन करने से पुरुषों की सेक्स ड्राइव भी बेदतर होती है. वहीं अगर पुरुष रोजाना इन फूड्स का सेवन करते हैं को कुछ हफ्तों में ही प्रजनन क्षमता में सुधार होगा. इतना ही नहीं इन फूड्स का सेवन करने से परुषों का स्टैमिना भी बढ़ता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर