मोशी: तंजानिया (Tanzania) के शहर मोशी में एक स्टेडियम में चर्च (Church) के एक कार्यक्रम में जादुई तेल पाने के चक्कर में मची भगदड़ में 20 लोगों की जान चली गई. यहां एक चर्च के पादरी के लोगों को जादुई तेल बांट रहे थे. जादुई तेल जल्दी पाने के चक्कर में भगदड़ मच गई जिसमें 20 लोग मर गए और 16 लोग घायल हो गए. न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल आज रविवार को मोशी के एक स्टेडियम में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा थे. चर्च के पादरी ने सभी को जादुई तेल देने के लिए बुलाया था. चर्च के पादरी का दावा करते हैं कि ये जादुई तेल जिसको भी मिलता है वो समृद्ध हो जाता है और वो बीमारियों से भी बचा रहता है. जब चर्च के पादरी ने इस जादुई तेल को लोगों में बांटना शुरु किया तो लोग जादुई तेल लेने के चक्कर में जल्दबाजी करने लगे और तभी एकदम से भगदड़ मच गई और लोग एक-दूसरे को ही कुचलने लगे. ऐसा माना जा रहा है कि भगदड़ के पीछे कार्यक्रम का अंधेरे की जगह भी होना है.


आपको बता दें कि तंजानिया में पिछले कुछ सालों में चमत्कारी पादरियों की संख्या में एकदम से वृद्धि हुई है. ये पादरी लोगों को गरीबी से बाहर निकालने और बीमारियों से बचाने का दावा करते हैं. इन चर्च और पादरियों की इनकम का मुख्य स्त्रोत दान में आया हूआ धन ही है. चर्च के पादरी लोगों को अपनी कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा चर्च को दान देने के लिए प्रेरित करते हैं.