Air India: नई दिल्ली (New Delhi) आने वाली एअर इंडिया (Air India) की उड़ान के तकनीकी कारणों से रद्द हो जाने के कारण लगभग 300 यात्री अमेरिका (America) के शिकागो में मंगलवार से फंसे हुए हैं. कुछ यात्रियों (Passengers) की शिकायत है कि अब भी इस बात को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि वे दिल्ली के लिए उड़ान कब भर पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यात्रियों ने क्या कहा?


उड़ान को मंगलवार को (स्थानीय समयानुसार) अपराह्न डेढ बजे शिकागो ओ'हारे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान करना था और 15 मार्च को अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर दिल्ली उतरना था. इस उड़ान में बुकिंग कराने वाले एक यात्री गोपाल कृष्ण सोलंकी राधास्वामी ने कहा कि यात्री लगभग 24 घंटे से इंतजार कर रहे हैं और अब भी विमानन कंपनी के पास हमें देने के लिए कोई जवाब नहीं है.


एक अन्य यात्री ने बताया कि वे लगभग 24 घंटे से हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे हैं और इस बारे में कुछ तय नहीं है कि वे दिल्ली के लिए उड़ान कब भरेंगे. दोनों व्यक्तियों ने बताया कि विदेशियों सहित लगभग 300 यात्री हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं.


इस बारे में जानकारी के लिए संपर्क किए जाने पर एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि 14 मार्च को तकनीकी कारणों से उड़ान संख्या एआई 126 को रद्द करना पड़ा. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, प्रभावित यात्रियों को हर प्रकार की मदद दी गई और उन्हें वैकल्पिक उड़ानों में भेजने के हर प्रयास किए जा रहे हैं. हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. सरकार ने मंगलवार को संसद को बताया कि वर्ष 2022 के दौरान तकनीकी कारणों से कुल 1,171 उड़ानें रद्द की गईं, जबकि 2021 में 931 और 2020 में 1,481 उड़ानें रद्द की गईं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे