मेलबर्न : योग गुरू बाबा रामदेव ने ऑस्ट्रेलिया में एक केंद्र की स्थापना कर योग एवं आयुर्वेद के प्रसार में समर्थन के लिए वहां के व्यवसायियों और नेताओं से मुलाकात की।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार दिन की यात्रा पर आये रामदेव ने बताया, ऑस्ट्रेलिया एक अच्छा राष्ट्र है और हम यहां योग के अभ्यास एवं आयुर्वेद का प्रसार करना चाहते हैं। व्हाइंडम वाले उपनगर के भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई नेताओं एवं व्यवसायियों के एक समूह ने रामदेव को सम्मानित किया और इस क्षेत्र में एक योग केंद्र स्थापित करने के लिए सहायता और समर्थन देने का भरोसा दिया।


रामदेव ने कल कहा, ये व्यवसायी और नेता हमें एक योजना देंगे और हम उस पर गौर करेंगे। हम भारत का नाम रौशन करना चाहते हैं और योग एवं आयुर्वेद को बढावा देने के लिये हम जो भी कर सकते हैं, वह करेंगे। भारतीय मूल के काउंसलर सह कारोबारी इंताज खान ने कहा, बाबा रामदेव हमारे लिए एक आदर्श उदाहरण हैं और उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। उन्होंने बहुत साधारण रूप से अपनी जिंदगी की शुरुआत की थी और आज उनका करोड़ों का कारोबार है। रामदेव ने विक्टोरिया की संसद का दौरा भी किया जहां पर उन्होंने संसद सदस्यों और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की।