यरुशलम: इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि अगर अभियोजन उन्हें भ्रष्टाचार में आरोपित करता है तो भी वह इस्तीफा नहीं देंगे. देश में अप्रैल में होने वाले आम चुनाव से पहले अधिकारी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों की जांच कर रहे हैं. नेतन्याहू ने कहा कि चुनाव से पहले महा अभियोजक द्वारा सुनवाई के लिए समन किए जाने की स्थिति में वह त्याग पत्र नहीं देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इज़राइल के प्रधानमंत्री ब्राजील के रियो डी जेनेरियो से ऑनलाइन स्ट्रीम के जरिए संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. वह ब्राजील की आधिकारिक यात्रा पर गए हैं. कथित भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से किसी में भी आरोपित होने पर प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना आवश्यक नहीं है लेकिन वह इस मामले पर राजनीतिक तपिश का सामना कर सकते हैं.


नेतन्याहू ने रियो से सुनवाई प्रक्रिया के संदर्भ में कहा, 'मेरा इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है. पहली बात तो यह (जांच में) कुछ भी नहीं निकलने वाला है. दूसरे, कानून भी ऐसा करने को मजबूर नहीं करता है.' उन्होंने कहा, 'वह इज़राइली लोकतंत्र का गंभीर उल्लंघन होगा.' प्रधानमंत्री अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इंकार कर रहे हैं, जबकि सर्वे 9 अप्रैल को होने वाले चुनावों में उनकी जीत की उम्मीद जता रहे हैं. 


(इनपुट - भाषा)