सौ रुपये में पर्स खरीदा.. महिला ने 9 लाख में बेच दिया, माथा टनकाने वाला बिजनेस आइडिया!
Advertisement
trendingNow12419438

सौ रुपये में पर्स खरीदा.. महिला ने 9 लाख में बेच दिया, माथा टनकाने वाला बिजनेस आइडिया!

Purse Of 9 Lakhs: पुराने सामानों के बाजार में अक्सर अनमोल खजाने छिपे होते हैं. एक महिला ने भी ऐसा ही खजाना खोज निकाला. उसने एक पुरानी पर्स खरीदी. जब उसने इस पर्स को नीलामी के लिए रखा तो हर कोई हैरान रह गया.

सौ रुपये में पर्स खरीदा.. महिला ने 9 लाख में बेच दिया, माथा टनकाने वाला बिजनेस आइडिया!

Auction sell Of Purse: कभी-कभी पुराने सामानों की बिक्री में लॉटरी लग जाती है. कम दाम में खरीदे गए सामान महंगे बिक जाते हैं. एक महिला को ऐसा ही सोना मिला जब उसने सौ रुपये में एक पुरानी पर्स खरीदी. थोड़ी सी मेहनत से उसने इस पर्स को एकदम नया रूप दे दिया और नीलामी में रख दिया. नतीजा? पर्स बिका नौ लाख रुपये में! दुनिया दंग रह गई कि इस पर्स में ऐसा क्या था जिसने इसे इतना महंगा बना दिया?

नौ लाख रुपये में बेचकर चौंका दिया

असल में यह घटना कुछ समय पहले हुई थी. डेली मेल की खबर के अनुसार, अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना में रहने वाली चैंडलर लेसेन वेस्ट ने एक पुराने स्टोर से सौ रुपये में खरीदा. इसके बाद उसने पर्स को नीलामी में नौ लाख रुपये में बेचकर सबको चौंका दिया. गहन शोध के बाद पता चला कि यह पर्स 1920 का एक दुर्लभ कार्टियर पर्स था. चैंडलर ने अपनी इस खोज के बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी साझा किया जो तेजी से वायरल हो गया.

ऑनलाइन नीलामी में रख दिया

महिला ने इस दुर्लभ पर्स के बारे में और जानकारी जुटाई और फिर इसे साफ करवाकर एकदम नया सा रूप दे दिया. उसने इस पर्स को प्राचीन काल के एक महत्वपूर्ण फैशन आइकन के रूप में पेश करते हुए एक ऑनलाइन नीलामी में रख दिया. विशेषज्ञों ने इस पर्स में लगे 12 दुर्लभ रत्नों और एक प्रसिद्ध ब्रांड के छिपे हुए निशान की पुष्टि की.

महिला ने इसके लिए मेहनत की 

पर्स की दुर्लभता और उसके इतिहास को ध्यान में रखते हुए, महिला ने इसे एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन नीलामी में रख दिया. नीलामी में, इस पर्स पर नौ लाख रुपये की बोली लगी और अंततः इसे इसी कीमत पर बेच दिया गया. इस असाधारण खोज के लिए, महिला को उस स्टोर के मालिक ने भी बधाई दी, जहां से उसने यह पर्स खरीदा था. मालिक ने स्वीकार किया कि महिला ने इस पर्स को पहचानने और इसकी कीमत को हाई फाई करने के लिए काफी मेहनत की है.

Trending news