काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे ने पूरी दुनिया की परेशानी बढ़ा दी है. जहां एक तरफ अफगानिस्तान में रह रहे लोग अपना देश छोड़ कर दूसरे मुल्कों में शरण लेने को मजबूर हो रहे हैं. वहीं अफगानिस्तान में बाकी बचे लोगों को भी अपने जीवन का डर सता रहा है. 


फेसबुक पोस्ट मॉनिटर कर रहा तालिबान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक तालिबान सोशल मीडिया पर लोगों के पोस्ट, फ्रेंड्स लिस्ट और टाइमलाइन को मॉनिटर कर रहा है. इसे देखते हुए सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक (Facebook) ने एक बड़ा कदम उठाया है. फेसबुक के नए इंतजामों के तहत अब अफगानिस्तान (Afghanistan) के फेसबुक यूजर्स किसी और की फ्रेंड्स लिस्ट नहीं देख पाएंगे. फेसबुक ने इसे अस्थाई तौर पर लागू किया है.


फ्रेंड लिस्ट देखने का ऑप्शन किया बंद


फेसबुक (Facebook) सिक्योरिटी पॉलिसी के प्रमुख नथानिएल ग्लिशर ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है. ग्लिशर ने कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में फेसबुक पर लोगों की फ्रेंड लिस्ट देखने या सर्च करने के ऑप्शन को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. यह अफगान यूजर्स को तालिबान के संभावित अटैक से बचाने की कोशिश है.


ये भी पढ़ें- तालिबानी क्रूरता: आतंकियों ने Afghan Woman से जबरन बनवाया खाना, स्वाद पसंद नहीं आया तो जिंदा जला दिया


फेसबुक ने लॉन्च किया ये टूल


फेसबुक (Facebook) ने अफगानिस्तान के अपने यूजर्स के लिए 'one-click tool' लॉन्च किया है. इसका इस्तेमाल करने के बाद वो लोग जो उनकी फ्रेंड लिस्ट में नहीं हैं. वे न तो उनकी टाइमलाइन पोस्ट देख पाएंगे और न ही उनकी प्रोफाइल फोटो शेयर कर पाएंगे.


LIVE TV