तालिबानी क्रूरता: आतंकियों ने Afghan Woman से जबरन बनवाया खाना, स्वाद पसंद नहीं आया तो जिंदा जला दिया
Advertisement
trendingNow1969752

तालिबानी क्रूरता: आतंकियों ने Afghan Woman से जबरन बनवाया खाना, स्वाद पसंद नहीं आया तो जिंदा जला दिया

अफगानिस्तान में महिलाओं के बुरे दिनों की शुरुआत हो चुकी है. तालिबानी लड़ाके महिलाओं और लड़कियों पर जुल्म ढा रहे हैं. एक महिला को केवल इसलिए जिंदा आग के हवाले कर दिया गया, क्योंकि इसका पकाया खाना आतंकियों को पसंद नहीं आया था. आतंकी लोगों से राशन भी लूट रहे हैं. 

फोटो: द सन

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के साथ ही तालिबानी क्रूरता की खबरें सामने आ रही हैं. आतंकी खासतौर पर महिलाओं (Afghan Women) को निशाना बना रहे हैं. एक महिला को तालिबानी लड़ाकों ने केवल इसलिए मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उसका बनाया खाना उन्हें पसंद नहीं आया था. अमेरिकी सेना और अशरफ गनी सरकार की मदद करने वालों को तालिबान (Taliban) घर-घर जाकर ढूंढ रहा है. इस दौरान कुछ आतंकी एक महिला के घर पहुंचे और उससे खाना पकाने को कहा था. 

  1. अमेरिका की मदद करने वालों को ढूंढ रहे आतंकी
  2. आम जनता का राशन लूटने में भी नहीं पीछे
  3. महिलाओं को प्रताड़ित करने की रोज आ रहीं खबरें

Former Judge ने की पुष्टि

‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार, तालिबान (Taliban) के निर्देश पर महिला ने खाना बनाया, लेकिन उसका स्वाद आतंकियों को पसंद नहीं आया. इससे नाराज आतंकियों ने महिला को जिंदा आग के हवाले कर दिया. पूर्व अफगान न्यायाधीश और महिला अधिकारों से जुड़े कैंपेन ‘Every Woman Treaty’ की प्रमुख नजला अयूबी (Najla Ayoubi) ने बताया कि तालिबानियों ने केवल खाना पसंद नहीं आने पर महिला को जिंदा जला दिया.

ये भी पढ़ें -काबुल एयरपोर्ट पर फिर दिखी मां की बेबसी, अपने बच्चे को US Troops को सौंपा; सैनिकों की आंखें भी नम

लड़कियों को अगवा कर रहे आतंकी  

नजला अयूबी ने कहा कि अफगानिस्तान से हर रोज कोई न कोई भयानक खबर आ रही है. आतंकी महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं. वो घर-घर जाकर उन्हें डरा रहे हैं और उनसे अपने लिए जबरन खाना बनवा रहे हैं. इतना ही नहीं, वो आम अफगानियों से राशन भी लूट रहे हैं. अयूबी ने बताया कि तालिबानी लड़ाके जवान लड़कियों को उठाकर ले जा रहे हैं और उनसे शादी कर रहे हैं.

कई Women को दूसरे देश भेजा

पूर्व न्यायाधीश ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में ही कई युवा महिलाओं को सेक्स स्लेव बनाने के लिए पड़ोसी देशों में भेजा गया है’. बता दें कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से बड़ी संख्या में लोग हवाईअड्डे पहुंच रहे हैं, ताकि मुल्क से बाहर निकल सकें. खासकर महिलाएं जल्द से जल्द अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहती हैं. वो तालिबान के पिछले क्रूर शासन को भूली नहीं हैं. 

 

Trending news