Maiden cruise vessel between India & Sri Lanka reached Hambantota: चेन्नई (Chennai) से भारतीय पर्यटकों को लेकर पहला क्रूज बुधवार को श्रीलंका के दक्षिणी बंदरगाह नगर हंबनटोटा पहुंच गया है. ऐडवांटिस और कॉर्डेलिया क्रूज के स्थानीय एजेंट ने कहा, हमारा एमएस एम्प्रेस 1600 यात्रियों और चालक दल के 600 सदस्यों के साथ सुरक्षित पहुंच गया है. स्थानीय मीडिया ने पहले सूचना दी थी कि एडवांटिस - हेलेस ग्रुप की परिवहन और रसद शाखा - और कॉर्डेलिया क्रूज़, एडवांटिस - ट्रैवल एंड एविएशन के बीच एक साझेदारी के हिस्से के रूप में सामान्य बिक्री एजेंट के रूप में काम करेगा, जबकि एडवांटिस ग्रुप की सहायक कंपनी क्लेरियन शिपिंग कॉर्डेलिया क्रूज के लिए श्रीलंका में पोर्ट एजेंट के रूप में काम करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूरिज्म सेक्टर को लेकर सरकार ने लगाया ये अनुमान


भारत और श्रीलंका सरकार के बीच लंबे समय से इसके लिए पहल चल रही थी, जिसे अब साकार रूप दे दिया गया है. विश्वसनीय एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 80000 पर्यटकों जिनमें से ज्यादातर भारतीय मूल के हैं उनके अगले चार महीनों के दौरान हर हफ्ते चेन्नई-हंबनटोटा-ट्रिंकोमाली-चेन्नई सेवा का उपयोग करने की उम्मीद है. आपको बताते चलें कि क्रूज सेवा की शुरुआत 2022 में अतुल्य भारत अंतरराष्ट्रीय क्रूज सम्मेलन में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रूज सेवा के लिए चेन्नई बंदरगाह और जलमार्ग हॉलीडे टूरिज्म के बीच हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन की पृष्ठभूमि में हुआ है.


रूट के लिए बुकिंग चालू


भारत और श्रीलंका के बीच युगों पुराना नाता है. इस क्रूज से आप श्रीलंका का सफर कर सकते हैं, जिसका इतिहास भगवान श्रीराम की लीलाओं से जुड़ा है. इस रूट के लिए अभी से बुकिंग शुरू हो गई है. इसकी पूरी जानकारी बुकिंग साइट से प्राप्त कर सकते हैं. टूरिज्म सेक्टर से जुड़े लोगों का मानना है कि लोगों में इस क्रूज सेवा के बारे में सबकुछ जानने को लेकर बेहद उत्साह दिख रहा है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)