IS Terrorist Attack News: सीरिया-इराक से खदेड़े जाने के बाद आतंकी संगठन आईएस ने अफ्रीका को अपना नया बेस बना लिया है. वह अब माली, नाइजर और बुर्किना फासो जैसे देशों में अपना कहर ढा रहा है. माली के एक गांव में बंदूकधारियों ने हमला कर कम से कम 23 लोगों की हत्या कर दी, जबकि 12 अन्य को घायल कर दिया. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांव में दर्जनों लोगों की हत्या


बंदियागारा क्षेत्र के गवर्नर सिदी मोहम्मद अल बशीर ने बताया कि यारोउ गांव में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने दर्जनों लोगों (IS Terrorist Attack in Mali) की हत्या कर दी. इसके साथ ही उन्होंने कई घरों में आग भी लगा दी. हमले में कई लोग बुरी तरह घायल भी हो गए. आतंकियों ने कई घरों में लूटपाट भी की.


ग्रामीणों के जानवर भी साथ ले गए


क्षेत्रीय युवा संगठन के अध्यक्ष अमादोउ लूगू ने रविवार को बताया, ‘हमलावर (IS Terrorist Attack in Mali) शाम 7 बजे तक गांव में रहे. उन्होंने गांव के कुछ हिस्से को जला दिया. दुकानों में तोड़फोड़ करने के बाद वे ग्रामीणों के जानवरों को अपने साथ ले गए.’


वर्ष 2012 से जारी है हिंसा


अधिकारियों ने बताया कि अब तक किसी भी संगठन (IS Terrorist Attack in Mali) ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है. बताते चलें कि मध्य और उत्तर माली में रहने वाले लोग वर्ष  2012 से ही आतंकी हमलों और विभिन्न गुटों की सशस्त्र हिंसा का सामना कर रहे हैं. 


(एजेंसी भाषा)