टोक्यो: जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने परमाणु बमबारी की बरसी के दौरान हुई गलती को लेकर माफी मांगी है. योशिहिदे सुगा ने जापान में 76 साल पहले हुई परमाणु बमबारी की बरसी के मौके पर हिरोशिमा में आयोजित समारोह में भाषण के कुछ हिस्सों को छोड़ दिया था, जिसका आयोजन विस्फोट से मरने वालों को याद करने के लिए हर साल किया जाता है. इसको लेकर अब उन्होंने माफी मांगी है.


योशिहिदे सुगा की गलती कैसे आई सामने?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पीएम योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने एक पेज को छोड़ दिया था और इस गलती पर ध्यान दिया गया, क्योंकि सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने समारोह में उनके भाषण के दौरान सबटाइटल दिखाना बंद कर दिया था.


योशिहिदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मांगी माफी


समारोह के बाद आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने कहा, 'मैं इस अवसर पर समारोह में अपने भाषण के कुछ हिस्सों को छोड़ने के लिए माफी मांगना चाहता हूं.' क्योडो न्यूज के अनुसार, छोड़े गए हिस्सों में इस बात का जिक्र था कि जापान एकमात्र ऐसा देश है, जिसने परमाणु बमबारी (Atomic Bombing) का सामना किया है.


ये भी पढ़ें- चलती गाड़ी से AK-47 लहराती दिखी महिला, खौफ में आए लोग


76 साल पहले अमेरिका ने गिराया था परमाणु बम


बता दें कि आज से 76 साल पहले 6 अगस्त 1945 को अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा शहर पर दुनिया का पहला परमाणु बम हमला किया था. इसके तीन दिन बाद जापान के ही नागासाकी शहर पर दूसरा परमाणु बम गिराया गया था. इसके बाद दोनों शहर लगभग पूरी तरह तबाह हो गए थे और रिपोर्ट के अनुसार, डेढ लाख से अधिक लोगों की जान चली गई थी. इसके अलावा जो हमले में बच गए थे वो अपंगता के शिकार हो गए.


लाइव टीवी