ढाका : अगर किसी प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में कोई प्रतिभागी एक साधारण से सवाल पर अटक जाए तो इसे आप क्या कहेंगे. बांग्लादेश में ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस वर्ल्ड बांग्लादेश 2018 में एक प्रतिभागी से एक अति साधारण सवाल पूछा गया. ये सवाल था H2O का मतलब क्या होता है. इस सवाल पर प्रतियोगी अटक गई. इसके बाद जज ने इस सवाल को फिर से दोहराया. लेकिन इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आखिरी चरण तक पहुंची युवती इस सवाल का जवाब नहीं दे पाई. इसके बाद जजों के पैनल ने कहा, पानी का केमिकल फॉर्मूला क्या होता है, लेकिन इससे भी बात नहीं बनी. अब लड़की और जज के बीच हुई इस बातचीत का वीडियो खूब बायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर में आकर तो खुद जज ने ही लड़की को जवाब दिया, H2O का मतलब पानी होता है. इसके बाद लड़की ने अपने आपका बचाव करते हुए कहा, ढाका के धानमोंडी में एक H2O नाम का रेस्त्रां है. इसके बाद जज ने लड़की को इसका फॉर्मूला समझाया.



अगर आपको लगता है कि इस तरह की गलती किसी ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पहली बार हुई है तो आपका सोचना गलत है. वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने भी मिस वर्ल्ड के मंच पर एक बड़ी गलती की थी.



जब उनसे मिस वर्ल्ड के मंच पर सवाल पूछा गया था कि आपको क्या लगता है कि इस समय दुनिया में सबसे सफल महिला कौन है. इस पर प्रियंका चोपड़ा ने जवाब दिया मदर टेरेसा. प्रियंका को ये अंदाजा ही नहीं था कि मदर टेरेसा की मृत्यु 1997 में हो चुकी थी. प्रियंका चोपड़ा से ये सवाल पूछा गया था वर्ष 2000 में. हालांकि उनके इस जवाब पर खूब तालियां बजीं, लेकिन मंच पर मौजूद सवाल पूछने वाले शख्स ने भी उन्हें उनकी इस गलती की ओर ध्यान नहीं दिलाया.