Russia-Ukraine war: यूक्रेन के एक पूर्वी शहर में रविवार को रूस और यूक्रेन के सैनिकों के बीच आमने-सामने की लड़ाई हुई. इस दौरान भारी बमबारी के साथ मॉस्को के सैनिकों ने क्षेत्र में रणनीतिक महत्व के स्थानों पर कब्जा करने का प्रयास किया और यूक्रेन ने रूस के इस आक्रमण का बहादुरी से जवाब दिया.


बिजली और मोबाइल सेवा पर असर 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूक्रेन के क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि रूस की सेना ने पूर्व में स्थित सिविरोदोनेत्स्क शहर पर धावा बोला जहां लड़ाई के कारण बिजली और मोबाइल सेवा बंद कर दी गई है. सिविरोदोनेत्स्क एक औद्योगिक उत्पादन केंद्र है. रूस ने पास में स्थित लिसिचांस्क पर कब्जा करने का प्रयास भी तेज कर दिया है जहां यूक्रेन के अधिकारियों मुताबिक भारी गोलाबारी हो रही है.


इन शहरों पर कब्जे की फिराक में रूस 


युद्ध से पहले इन दोनों शहरों की सम्मिलित जनसंख्या दो लाख थी और लुहांस्क में ये यूक्रेन के नियंत्रण वाले अंतिम बड़े क्षेत्र हैं. रूस इन दोनों शहरों के उन क्षेत्रों पर कब्जा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जो पहले से ही मॉस्को समर्थित अलगाववादियों के नियंत्रण में नहीं हैं.


इसे भी पढ़ें: Sidhu Musewala Murder: बदला लेने के लिए हुआ सिद्धू मूसेवाला का मर्डर? सामने आया हत्या का कनाडा कनेक्शन


जेलेंस्की ने स्थितियों को बताया मुश्किल 


रूसी सेना हाल के दिनों में धीमी गति से आगे बढ़ रही है और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के दौरान आम लोगों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है. शनिवार रात अपने वीडियो संबोधन में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पूर्वी भाग में स्थिति को 'बहुत मुश्किल' करार दिया. 


LIVE TV