ओसाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन से शनिवार को मुलाकात की और दोनों नेताओं ने व्यापार एवं निवेश, रक्षा तथा आतंकवाद को रोकने समेत कई प्रमुख मुद्दों पर बातचीत की. जापान के ओसाका में दोनों नेताओं ने दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर आज सुबह मुलाकात की और भारत एवं तुर्की के बीच विकास को लेकर मजबूत साझेदारी के बारे में बातचीत हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत व्यापर एवं निवेश, रक्षा, आतंकवाद रोकथाम, सूचना प्रौद्योगिकी एवं नागरिक उड्डयन पर केंद्रित रही. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “ओसाका में बातचीत जारी. जी-20 शिखर वार्ता से इतर राष्ट्रपति एर्दोआन के साथ फलदायी बैठक हुई. दोनों नेताओं ने भारत और तुर्की के बीच मजबूत विकास साझेदारी पर बातचीत की.


तुर्की नेता ने जुलाई 2018 में भारत के दो दिवसीय दौरे के दौरान आतंकवाद से लड़ने में भारत को अपने देश का पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया था. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 शिखर वार्ता से इतर ब्राजील और इंडोनेशिया के राष्ट्रपतियों से शनिवार को अलग-अलग मुलाकात की और व्यापार एवं निवेश में सहयोग बढ़ाने तथा द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की.