Accident In Senegal: पश्चिमी अफ्रीका (West Africa) के सेनेगल (Senegal) देश में एक भयानक सड़क हादसा (Road Accident) हो गया है. दरअसल यहां दो बस आमने सामने से टकरा गई हैं और इस घटना में 40 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 87 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. उनको अस्पताल ले जाया गया है. घायलों का इलाज जारी है. यह हादसा नंबर 1 नेशनल रोड पर रविवार तड़के हुआ. इस भीषण सड़क हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान की जा रही है. उनके परिजनों को सूचना दी जा रही है. मृतकों के परिवारों में मातम का माहौल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेनेगल में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित


बता दें कि इस दुर्घटना पर सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल ने शोक व्यक्त किया है. इस दुर्घटना के बाद सेनेगल में 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है. राष्ट्रपति मैकी सॉल ने कहा कि भीषण सड़क दुर्घटना में 40 लोगों की मौत हो गई है.


हादसे में हो गई 40 लोगों की मौत


फायर डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में 60 लोगों के बैठने की क्षमता थी. हालांकि, उसमें कितने लोग सवार थे, ये बता पाना मुश्किल है. बस रोसो की तरफ जा रही थी. यह एक भयानक एक्सीडेंट है. 40 लोगों की मौत के अलावा इस हादसे में दोनों बसों के 87 लोग घायल भी हुए हैं.


दुर्घटना में 87 लोग हो गए घायल


उन्होंने आगे कहा कि 87 घायलों को कैफरीन के मेडिकल सेंटर में इलाज के लिए ले जाया गया है. दुर्घटनाग्रस्त बसों को सड़क से हटा दिया गया है. उस रास्ते में पर आवागमन अब सामान्य रूप से जारी है.


कैसे हुआ इतना भयानक हादसा?


एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बस का टायर फट गया था और इस कारण वो बेकाबू हो गई थी. इस दौरान एक बस सामने की ओर से आ रही थी और फिर दोनों में जोरदार टक्कर हो गई. कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उनका इलाज किया जा रहा है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं