काबुल: तालिबान (Taliban) पंजशीर घाटी (Panjshir Valley) पर कब्जा करने के करीब पहुंच गया है. तालिबान ने शोतुल जिले (Shottul Distict) पर कब्जा कर लिया है. यहीं से पंजशीर घाटी में एंट्री होती है. इसके अलावा तालिबान ने परियन, अनाबा, दाराह और रोखा जिलों पर कब्जा कर लिया है.


केवल पास वालों को ही एंट्री


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजशीर प्रांत (Panjshir Valley) की राजधानी बजरक (Bazarak) पर कब्जे के लिए  घमासान जारी है. तालिबान (Taliban) प्रांत के अंदर और बाहर लगभग कब्जा कर चुका है. कई जगहों पर बाहर से आने वाले लोगों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है. घाटी में सिर्फ उन्हीं स्थानीय लोगों को अंदर आने दिया जा रहा है जिनके पास एंट्री के लिए विशेष परमिट है. 


यह भी पढ़ें: Taliban से शांति समझौते के लिए तैयार Ahmed Masood, लेकिन सामने रखी ये शर्त


स्थानीय लोग कर रहे पलायन


बड़े पैमाने पर लोग पलायन कर रहे हैं. लोग अपने परिवारों के साथ मीलों मील पैदल चलकर सुरक्षित स्थान पर शरण की तलाश में हैं. पंजशीर में और उसके आसपास के इलकाों में फोन नेटवर्क पूरी तरह से बंद है. अहमद मसूद की एनआरएफ के बड़े पदों पर भी तालिबान का कब्जा हो गया है. इलाके में बिजली की आपूर्ति ठप है.


यह भी पढ़ें: Afghanistan: ISI चीफ के पहुंचते सरकार गठन की कवायद तेज, Taliban ने दिया बड़ा बयान


मुजाहिदीनों का कब्जा


तालिबान के लड़ाके मौलवी मोहम्मद अबुल वफा ने कहा, हम पंजशीर के पहले ड्रिस्टिक्ट में आ चुके हैं. दुश्मन भाग चुका है. अब यहां स्थिति मुजाहिदीन (Mujahideen) के हाथ में है.  तमाम प्रांतों से मुजाहिदीन यहां आए हैं. दुश्मन का इलाका अब हमारे कंट्रोल में है. हमारे नेताओं ने पंजशीर के लोगों के लिए क्षमा की घोषणा की है.


LIVE TV