Parents Open TikTok Account To Spread Awareness: दुर्लभ जेनेकिट कंडीशन वाली इस बच्ची को द्विपक्षीय मैक्रोस्टोमिया (Bilateral Macrostomia) है. ये एक ऐसी स्थिति है जहां मुंह के कोने एक साथ ठीक से फ्यूज नहीं हो पाते हैं. इसी कारण से ये बच्ची ऐसी स्माइल (Smile) के साथ पैदा हुआ है.


दुनियाभर में सिर्फ 14 ऐसे लोग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बच्ची आयला समर मुचा (Ayla Summer Mucha) के दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई माता-पिता क्रिस्टीना वर्चर (Cristina Vercher) और ब्लेज मुचा (Blaize Mucha) ने टिकटॉक अकाउंट शुरू कर इस कंडीशन का खुलासा किया. बता दें कि दुनिया भर में इस तरह के 14 ही लोग हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक आयला के जन्म के तुरंत बाद डॉक्टरों ने इस दुर्लभ कंडीशन के बारे में बता दिया था. 


ये भी पढें: 'मंदिर तोड़कर बनाई गईं मस्जिदें गुलामी की प्रतीक', बापू का पुराना लेख हो रहा वायरल


खोला टिकटॉक अकाउंट


बच्ची के पैरेंट्स (Parents) ने जैम प्रेस को बताया, 'ब्लेज और मुझे इस स्थिति के बारे में पता नहीं था और न ही कभी किसी मैक्रोस्टोमिया के साथ पैदा हुए व्यक्ति से वे मिले थे.' शुरुआत में दोनों अपनी बेटी (Daughter) की हालत को लेकर काफी चिंतित थे. अपनी बेटी की स्थिति के बारे में जागरूकता (Awareness) फैलाने के लिए इस दंपति ने अपना एक टिकटॉक अकाउंट (TikTok Account) खोला.


ये भी पढें: जानिए क्यों लाल, हरे और नीले होते हैं ट्रेन के डिब्बे? इसके पीछे की वजह है बेहद खास


सर्जरी की दी जाती है सलाह


मैक्रोस्टोमिया वाले मरीजों (Patients) को अक्सर उनके चेहरे की कार्यक्षमता में सुधार लाने के लिए सर्जरी (Surgery) कराने की सलाह दी जाती है. आयला के माता-पिता कंफर्म नहीं हैं कि वे ट्रांसफॉर्मेटिव सर्जरी और उसके बाद के प्रभावों (Effects) को कैसे संभाल पाएंगे.


LIVE TV