मॉस्को: यूक्रेन पर रूस के हमले का विरोध सिर्फ अमेरिका या पश्चिमी देशों में ही नहीं हो रहा है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के इस फैसले का विरोध खुद उनके देश में भी हो रहा है. कोई यूक्रेन को दान करने की सोच रहा है तो कोई पुतिन की नाक के नीचे उन्हीं के सैनिकों को रूस के ही टैंको से कुलचने की ट्रेनिंग दे रहा है. जी हां सही पढ़ा आपने अब आपको एक रूसी टैंक गुरु के बारे में बताते हैं जो सोशल मीडिया पर यूक्रेन (Ukraine) के लोगों को रूसी टैंक (Russian Tank) चलाने का तरीका बता रही हैं.


रूस की नागरिक, यूक्रेन के साथ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nastya Tyman का वीडियो ऐसे वक्त में आया है जब सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि यूक्रेन में डटे रूसी सैनिकों के पास ईंधन खत्म हो रहा है. रूसी सैनिक यूक्रेन में अपने टैंक और एपीसी छोड़ रहे हैं. ऐसे में Nastya Tyman को यूक्रेन की सपोर्टर के रूप में देखा जा रहा है.



पेशे से मैकेनिक हैं Nastya Tyman


द स्कॉटिश सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कहने को तो ये लड़की रूस की रहने वाली है लेकिन इस जंग में यूक्रेन (Ukraine) का सपोर्ट कर रही है. रूस की सोशल मीडिया सेंसेशन Nastya Tyman यूक्रेन की सड़कों पर लावारिस पड़े रूसी आर्म्ड पर्सनल कैरियर (Russian Armored Personnel Carrier) यानी APC टैंक्स चलाने की ट्रेनिंग रूस की जनता को दे रही हैं. उन्होंने अपना एक साल पुराना वीडियो instagram पर पोस्ट किया और लिखा, 'अगर आपको कोई रूसी बख्तरबंद टैंक सड़क पर खड़ा मिलता है तो इससे कैसे चलाते हैं, मैं आपको बताती हूं '


ये भी पढ़ें- VIDEO: यूक्रेन के खारकीव में तबाही, मिलिट्री अकाडमी और एयरफोर्स यूनिवर्सिटी पर हमला


क्यों कर रहीं ऐसा बताई इसकी वजह


सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में Nastya Tyman टैंक के अंदर दाखिल होती है. फिर एक एक कर उसे चलाने के Steps बताती हैं. दरअसल Tyman खुद एक कार मैकेनिक हैं जिनकी तूती यूट्यूब पर बोलती है. ऐसे में तुमन को यूक्रेन की स्पोर्टर के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि भले ही वो रूस की नागरिक हों लेकिन उनका जन्म यूक्रेन में हुआ था.


ये भी पढ़ें- यूक्रेन के बाद पुतिन का अगला टारगेट कौन? बेलारूस के राष्ट्रपति ने गलती से खोला राज!


यूक्रेन पर रूस के हमले का सबसे ज्यादा विरोध राजधानी मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग में हुआ है. जहां के सैकड़ों नागरिक यूक्रेन के साथ दिख रहे हैं. Tyman के वीडियो को भी युद्ध के विरोध से जोड़कर देखा जा रहा है.