VIDEO: यूक्रेन के खारकीव में तबाही, मिलिट्री अकादमी और एयरफोर्स यूनिवर्सिटी पर हमला
Advertisement
trendingNow11112777

VIDEO: यूक्रेन के खारकीव में तबाही, मिलिट्री अकादमी और एयरफोर्स यूनिवर्सिटी पर हमला

Kharkiv Attack: यूक्रेनी सेना के मुताबिक, रूसी सैनिकों की गोलाबारी तेज हो गई है. एयर स्ट्राइक में मिसाइल से हमला हो रहा है. खारकीव और आसपास भारी तबाही मची है. इस दौरान पुलिस हेडक्वार्टर, मिलिट्री अकादमी समेत कई प्रतिष्ठान तबाह हो गए.

खारकीव में भारी तबाही हुई है....

खारकीव: यूक्रेन (Ukraine) के कई शहरों में रूस (Russia) ने एक साथ हमले तेज कर दिये हैं. आज यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध का सातवां दिन हैं. खारकीव (Kharkiv) और कीव (Kyiv) को खासतौर से निशाना बनाया जा रहा है. स्थानीय लोगों को बंकर में जाने के निर्देश दिए गए हैं. खारकीव में मची तबाही के वीडियो सामने आ रहे हैं. यूक्रेन की सेना का कहना है कि रूस के पैराट्रपर्स दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव (Kharkiv) में उतर गए हैं. रूसी सैनिकों ने हमला तेज करते हुए खारकीव में पैराशूट से एंट्री की है. ताजा हमलों में यूक्रेन के नागरिकों के मारे जाने की खबर आई है. 

  1. खारकीव पर भीषण हमला
  2. यूक्रेन को बहुत बड़ा नुकसान
  3. सामने आया दहलाने वाला वीडियो

खारकीव पर भीषण गोलाबारी

यूक्रेनी सेना के अनुसार, रूसी सैनिकों की गोलाबारी तेज हो गई है. हवाई हमला उसी तरह शुरू हुआ जैसे ही खारकीव और आसपास के क्षेत्र में हवाई हमले के सायरन बजने लगे थे. ताजा हमले के दौरान खारकीव स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में रूस का हमला हुआ है. वहीं यूक्रेन की मिलिट्री अकादमी पर मिसाइल से अटैक किया गया. खारकीव में तबाही के वीडियो सामने आए हैं. खारकीव में मिसाइल से ताबड़तोड़ हमले जारी हैं. खारकीव की एयरफोर्स यूनिवर्सिटी को भी निशाना बनाया गया है. इस हमले के दौरान एक ऑयलस टैंकर में विस्फोट हुआ है. खरसॉन एयरपोर्ट के पास तेज धमाका हुआ है.

ये भी पढ़ें- यूक्रेन के बाद पुतिन का अगला टारगेट कौन? बेलारूस के राष्ट्रपति ने गलती से खोला राज!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि रूसी सैनिकों ने एक क्षेत्रीय सैन्य अस्पताल पर हमला किया और लड़ाई जारी है.हाल के दिनों में यूक्रेन में देखी गई अधिकांश हिंसा का केंद्र खारकीव रहा है.मंगलवार को, एक मिसाइल ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर के स्थानीय सरकारी मुख्यालय पर स्थानीय समयानुसार लगभग 08.00 बजे हमला किया, जिससे आकाश में एक बड़े पैमाने पर आग का गोला फैल गया और कारों और आसपास की इमारतों को जला दिया गया.

(इनपुट: आईएएनएस) 

LIVE TV

 

Trending news