Ukraine War: रूस यूक्रेन युद्ध का तनाव एक अंतरराष्ट्रीय में सम्मेलन में देखा गया जहां रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधियों के बीच मारपीट हो गई.  रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला किए जाने के 14 महीने बाद गुरुवार को ब्लैक सी इकोनॉमिक कम्युनिटी की 61वीं संसदीय सभा के दौरान तुर्की की राजधानी अंकारा में नाटकीय घटना घटी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन घटका वीडियो सोशलो मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में यूक्रेनी ऑलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की को अपने देश का झंडा पकड़े हुए नजर आते हैं, जब एक अज्ञात रूसी प्रतिनिधि उनके हाथ से झंडा छीन का दूर चले जाते हैं.


 



रूसी प्रतिनिधि की इस हरकत पर यूक्रेनी प्रतिनिधि का भड़का जाता है. वह रूसी प्रतिनिधि पर घूंसे बरसाना शुरू कर देता है और उससे झंडा छीन लेता है. इस बीच अन्य लोग आकर मामले को ठंडा करते हैं.


कीव पोस्ट के विशेष संवाददाता और एक राजनीतिक सलाहकार जेसन जे स्मार्ट द्वारा यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया जिसे लाखों लोग देख चुके हैं. वीडियो को मारिकोव्स्की ने भी अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है.


रूस ने लगाया यूक्रेन पर बड़ा आरोप
यह  घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है. जब रूस ने यूक्रेन पर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के प्रयास में क्रेमलिन पर दो ड्रोन से हमला करने का आरोप लगाया है. मॉस्को के मुताबिक मंगलवार रात को यह ड्रोन हमले हुए.


क्रेमलिन ने कथित हमले के प्रयास को ‘आतंकवादी कृत्य’ करार दिया और कहा कि रूसी सेना और सुरक्षाबलों ने हमले से पहले ही दोनों ड्रोन को निष्क्रिय कर दिया. वहीं दूसरी तरफ कीव ने इस हमले में कोई हाथ नहीं होने की बात कही.


रूस की खेरसान क्षेत्र में भारी बमबारी
रूस ने बुधवार तड़के यूक्रेन के दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र पर भारी बमबारी की. इस हमले में 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 48 लोग घायल हो गए. हमले की निंदा करते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदोमिर जेलेंस्की ने, ‘हम दोषियों को कभी माफ नहीं करेंगे. हम दुष्ट रूस को हराएंगे को और सभी अपराधियों का हिसाब करेंगे!’