Queen Elizabeth 2 Dogs: ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद, सोशल मीडिया पर एक सवाल घूम रहा है- शाही कुत्तों का क्या होगा? अपने चार बच्चों, आठ पोते और 12 परपोते के अलावा, रानी अपने प्यारे साथियों यानि पालतू कुत्तों के साथ भी काफी समय बिताती थीं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पास दो कोरगिस, मुइक और सैंडी, एक डोर्गी, जिसका नाम कैंडी और एक कॉकर स्पैनियल था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


महारानी को कुत्तों से बेहद प्यार था


अपने शासनकाल के सात दशकों के दौरान, ब्रिटेन के सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पास 30 से अधिक कोरगिस रहे. द न्यू यॉर्क पोस्ट के मुताबिक कोरगिस के लिए उनका प्यार 7 साल की उम्र में शुरू हुआ था. उन्होंने 1947 में अपने हनीमून के लिए शाही गाड़ी में गलीचे के नीचे कुत्ते की तस्करी भी की थी.


कुत्तों के पुनर्वास का क्या होगा?


जबकि महल द्वारा अभी तक कुत्तों के पुनर्वास के विवरण का खुलासा नहीं किया गया है, शाही संवाददाता विक्टोरिया आर्बिटर ने द इंडिपेंडेंट अखबार को बताया था कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि महामहिम की मृत्यु के बाद उनके जीवन के लिए एक योजना है.



शाही परिवार का कुत्तों से है बेहद लगाव


उन्होंने कहा कि हम केवल कोरगिस की योजनाओं पर अनुमान लगा सकते हैं. उन्होंने कहा कि शाही परिवार कुत्ते प्रेमियों का परिवार है, हालांकि कोई भी विशेष रूप से कोरगिस का शौकीन नहीं है. रानी निश्चित रूप से सम्राट थीं और उनके साथ एक अद्भुत तरीका था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर