नूरसुल्तान: रोमांच के शौक की कीमत एक महिला (Woman) को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. तीन बच्चों की मां ‘फ्री-फ्लाइंग’ स्पोर्ट्स (Free-Flying Extreme Sport) का आनंद उठाने गई थी, लेकिन एक गलती के चलते उसकी मौत हो गई. दरअसल, महिला सेफ्टी रोप के बिना ही होटल की छत से कूद गई और सीधे नीचे आ गिरी. उसे अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर जान नहीं बचा पाए. बता दें कि पहले भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं.  


Attach नहीं थी सेफ्टी रोप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय येवगेनिया लियोन्टीवा (Yevgenia Leontyeva) रोमांच के अपने शौक को पूरा करने के लिए कजाकिस्तान के कारागांडा (Karaganda, Kazakhstan) स्थित एक होटल की छत पर गयी थीं. उनके साथ स्पोर्ट्स आयोजित करवाने वाले ट्रेंड लोग भी थे, इसके बावजूद एक बड़ी गलती हो गई. येवगेनिया ने सेफ्टी रोप अटैच किया बिना ही 82 फीट से छलांग लगा दी.  


ये भी पढ़ें -Taliban के खिलाफ कुछ बड़ा करने की तैयारी? ब्रिटिश पीएम ने की PM Modi से बात


Jump के बाद हुआ अहसास


इस दर्दनाक हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें नजर आ रहा है कि छलांग लगाने के बाद जब येवगेनिया को सेफ्ट रोप न होने का अहसास हुआ तो वह चीखने लगीं. उन्हें देखकर आसपास मौजूद लोगों की भी चीख निकल गई. येवगेनिया को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों और ज्यादा खून बहने के चलते उनकी मौत हो गई. डॉक्टर ने उनकी सर्जरी भी की, मगर कुछ ही देर में येवगेनिया ने दम तोड़ दिया.


समय से पहले ही लगाई छलांग


प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि येवगेनिया लियोन्टीवा ने समय से पहले ही छलांग लगा दी, जिसके चलते ट्रेनर को सेफ्टी रोप लगाने का मौका ही नहीं मिला. अपनी मौत से पहले येवगेनिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘हम उड़ने जा रहे हैं’. मृतका के 14 साल से कम उम्र के तीन बच्चे हैं. इस हादसे से पूरा परिवार सदमे में है. जहां दुर्घटना हुई, वहां कई और लोगों को भी ‘फ्री-फ्लाइंग’ करने जाना था. फिलहाल साइट को बंद कर दिया गया है.