Mysterious Train Accident: सोशल मीडिया पर रहस्य से जुड़े कई फैक्ट्स आपको पढ़ने को मिलते होंगे. कुछ तो बेहद डरावने और रोचक होते हैं. जैसे आपने बरमूडा ट्राएंगल (Bermuda Triangle) के बारे में सुना होगा. जिसकी गिनती दुनिया की रहस्यमयी जगहों में होती है. कहा जाता है कि यहां से गुजरने वाला जहाज लापता हो जाता है. 100 साल के इतिहास में यहां करीब 75 हवाई जहाज (Air Plane) गुम हो चुके हैं. दशकों से यह क्षेत्र वैज्ञानिकों के बीच बहस का मुद्दा रहा है. आज इसी तरह की एक और रहस्यमयी जगह के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. जहां एक टनल में दाखिल हुई सवारियों से भरी ट्रेन लापता हो गई जिसका रहस्य आजतक पता नहीं चल सका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इटली की रहस्यमयी टनल


आपने ट्रेनों और प्लेटफॉर्म से जुड़ी कई रहस्यमय कहानियों के बारे में सुना होगा. लेकिन शायद आपको इटली की उस ट्रेन (Mysterious Train) के बारे में नहीं पता होगा जो यात्रियों समेत गायब हो गई थी. यह घटना सन 1911 की है, जिसमें कुल 106 यात्रियों से जुड़ी गुत्थी अबतक अनसुलझी है.


क्या है पूरा मामला


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इटली की Zenetti रेलवे कंपनी ने एक नई ट्रेन बनाई. उसके डिब्बे से लेकर इंजन तक सबकुछ अलग हटकर था. कंपनी ने ट्रायल के तौर पर लोगों को इसमें मुफ्त में सफर करने का न्योता दिया. इसके बाद लगभग 106 लोग जिनमें रेलवे कर्मी भी शामिल थे इस ट्रेन में सवार हो गए. ट्रेन कुछ दूर तक तो सरपट दौड़ी. लेकिन जब वो सुरंग के अंदर घुसी तो घुसते ही गायब हो गई. अगले स्टेशन पर लोग ट्रेन का इंतजार करते रहे लेकिन यह ट्रेन वहां तक पहुंची ही नहीं.


दो लोग कैसे मिल गए?


कहा जाता है कि जब ट्रेन सुरंग में घुस रही थी तभी ना जाने कैसे दो यात्री नीचे कूद गए. दोनों घायल थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इनमें से एक ने कहा जैसे ही ट्रेन टनल में घुसी वहां कुछ रहस्यमयी धुआं निकल रहा था. यह देख वह काफी घबरा गया था इसलिए अनहोनी की आशंका में वो ट्रेन से कूद गया.


क्या वो ट्रेन दूसरी दुनिया में चली गई?


ट्रेन को लेकर फैली एक अफवाह की बात करें तो कहा जाता है कि ट्रेन में टाइम मशीन फिट थी. ये घटनाक्रम एक प्रयोग का हिस्सा था. इसलिए ट्रेन ने टाइम ट्रैवल किया और वो किसी और दुनिया में पहुंच गई. हालांकि 100 सालों में कई बार यह दावा किया गया कि ट्रेन के कुछ हिस्से रूस, यूक्रेन और जर्मनी में मिले हैं. हालांकि इस बारे में कोई ठोस सबूत या अधिकारिक बयान किसी भी देश ने नहीं जारी किया है. 


टाइम ट्रैवल की दूसरी थ्योरी


इसके बारे में ये भी कहा जाता है कि ट्रेन अपने समय से 71 साल पीछे अतीत में चली गई थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ट्रेन 1840 में मैक्सिको पहुंची थी. इसी वजह से इसे भूतिया ट्रेन भी कहा जाता था. वहीं ये कहा जाता है कि मेक्सिको की एक लेडी डॉक्टर ने दावा किया था कि वो जिस हॉस्पिटल में काम करती है, वहां 104 मरीजों को रहस्यमयी तरीके से एडमिट कराया गया. उसे बस इतना बताया गया था कि वो सारे किसी ट्रेन से आए थे. जबकि चौंकाने वाली बात तो यह है कि उस वक्त तक ट्रेन का ऐसा कोई रूट नहीं था कि सीधे रोम से मेक्सिको पहुंचा जा सके.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे