ट्रिप मनाने गए थे थाईलैंड, लग्जरी होटल में किया लंच, कमरे का गेट खोलते ही उड़ गए होश....

बैंकॉक के लग्जरी होटल  'ग्रैंड हयात इरावन' की पांचवी मंजिल के एक कमरे में 3 पुरुष और 3 महिलाओं के शव मिले हैं. पुलिस के मुताबिक इन लोगों की मौत को कम से कम 24 घंटे पूरे हो चुके थे. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 17, 2024, 06:51 PM IST
  • होटल कमरे में मिले पर्यटकों के शव
  • मरने वाले में 4 वियतनामी नागरिक
ट्रिप मनाने गए थे थाईलैंड, लग्जरी होटल में किया लंच, कमरे का गेट खोलते ही उड़ गए होश....

नई दिल्ली: थाईलैंड ट्रेवल के लिए सबसे बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है. मौज-मस्ती करने और घूमने के लिए हर साल सैकड़ों लोग यहां का ट्रिप प्लान करते हैं. ऐसा ही कुछ पुरुष और महिलाओं का एक समूह थाईलैंड घूमने गया. 6 लोगों का यह ग्रुप बैंकॉक के एक लग्जरी होटल में ठहरा था. सभी ने साथ मिलकर लंच भी किया, हालांकि इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे पूरे होटल में हाहाकार मच गया. 

बंद कमरे में मिले शव 
'द गार्डियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक बैंकॉक के लग्जरी होटल  'ग्रैंड हयात इरावन' की पांचवी मंजिल के एक कमरे में 3 पुरुष और 3 महिलाओं के शव मिले हैं. पुलिस के मुताबिक इन लोगों की मौत को कम से कम 24 घंटे पूरे हो चुके थे, जिसके बाद इनका शव बरामद किया गया. पुलिस का कहना है कि कमरा अंदर से बंद था, लेकिन स्टाफ ने दूसरे दरवाजे के जरिए कमरे में प्रवेश कर मामले की जानकारी ली.  

कॉफी में मिला साइनाइड 
थाईलैंड पुलिस के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल त्राइरोंग पिवपन का कहना है कि मृत पाए गए इन 6 लोगों की कॉफी में साइनाइड के अंश मिले हैं. साइनाइड एक बेहद जहरीला केमिकल होता है. इसके सेवन के बाद इसे डाइजेस्ट करना लगभग नामुमकिन होता है. बैंकॉक के पुलिस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल थिति सांगसवांग ने बताया कि मृतकों की पहचान 2 वियतनामी अमेरिकी और 4 वियतनामी नागरिकों के रूप में हुई है. 

एंबेसी को दी गई जानकारी 
बैंकॉक के डिप्टी पुलिस चीफ नोप्पसिन पुन्सावत का कहना है कि घटना को लेकर अमेरिका और वियतनाम के दूतावासों से संपर्क कर लिया गया है. उन्होंने कहा,' यह मामला व्यक्तिगत लगता है. इससे पर्यटकों की सुरक्षा पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ेगा.' बता दें कि थाईलैंड में यह घटना ऐसे समय में हुई है जब थाईलैंड अपने देश में टूरिज्म को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है. कोविड के बाद से यहां पर्यटन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसका असर वहां की अर्थव्यवस्था पर भी खूब दिखा. 

ये भी पढ़ें- Karnataka: प्राइवेट नौकरी में 100% आरक्षण मिलने की बात, क्या बेंगलुरु में बाहरी लोग नहीं कर पाएंगे जॉब?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़