नई दिल्लीः आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्येष्ठ, शुक्ल पक्ष, द्वितीया तिथि, बुधवार


नक्षत्र- मृगशीर्षा नक्षत्र 


महत्वपूर्ण योग- शूल योग 


चन्द्रमा का मिथुन राशि पर संचरण-


शुभ मुहूर्त


आज का शुभ मुहूर्त- सर्वार्थ सिद्ध योग 12:59 तक 
राहु काल- 12.24 बजे से 02.04 बजे तक


त्योहार


चन्द्र दर्शन, आज शाम चन्द्र दर्शन कर माता पिता का आशीर्वाद लें भाग्य में परिवर्तन होगा.


छत्र भंग योग


छत्र भंग योग बन रहा है. ज्येष्ठ मास में पांच मंगल का योग विश्व में छत्र भाग का गोय बनता है. वर्तमान में दो देश युद्ध के हालात से गुजर रहे हैं. उसका प्रभाव विश्व के देशों पर देखा जा रहा है. पड़ोसी और निकटवर्ती देशों पर इसका इस युद्ध का ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है. भले ही यह युद्ध रूस और यूक्रेन के बीच हो रहा है. लेकिन अप्रत्यक्ष तौर पर कई देश यूक्रेन को मदद कर रहे है.


यही कारण है कि अब विश्व युद्ध की आशंका गहराती जा रही है. ऐसा लगता है कि इस युद्ध के माध्यम से ही यूरोपीयन देशों द्वारा बड़े अंजाम दिये जाने की योजना बनायी जा थी. अब परत दर परत सारे वह राज खुलते जा रहे हैं. 


ज्योतिष के अनुसार भी जानकारी दी गई थी कि साल 2022 में पूरा विश्व उथल पुथल के दौर से गुजरेगा. ज्योतिष की जानकारी आज सही साबित हो रही है. आज जो योग बन रहा है बहुत जल्द यूक्रेन ही हार होने जा रही है.


गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए


मिट्टी के एक छोटे कलश में कुंए अथवा नदी का पानी भरकर रखें और उसमें सात कौड़ियों को डालकर इस कलश को घर के उत्तर कोने में रख दें. अगले दिन सूर्योदय से पहले सातों कौड़ियों को निकालकर तिजोरी में रख दीजिए और उस कलश के पानी सहित नदी में प्रवाहित कर दीजिए.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.