Aaj Ka Rashifal, 4 May 2023: मिथुन, कर्क और मकर समेत इन राशियों को होगा आर्थिक लाभ, जानें अन्य राशियों का आज का दिन

Horoscope Today, आज का राशिफल 4 मई 2023: आज के दिन कुछ राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने वाला है. जबकि कुछ जातकों को आज परेशानियों का सामना भाी करना पड़ेगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 10:53 AM IST
  • मिथुन: कोर्ट आज आपके पक्ष में फैसला सुनाएगा.
  • धनु: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित है.
Aaj Ka Rashifal, 4 May 2023: मिथुन, कर्क और मकर समेत इन राशियों को होगा आर्थिक लाभ, जानें अन्य राशियों का आज का दिन

आचार्य हिमांशु उपमन्यु: Dainik Rashifal, 4 May 2023: आज के दिन कुछ राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने वाला है. जबकि कुछ जातकों को आज परेशानियों का सामना भाी करना पड़ेगा. आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष राशि
शरीर में दर्द और तनाव संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. पैसे की अहमियत को आप अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया पैसा भविष्य में काम आएगा. आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है जब आप सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगे. आपको अपने काम में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. 

वृष राशि
आपके मित्र उस समय आपको निराश कर सकते हैं जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होगी. आप हर समय खुद को एक-दूसरे के प्यार में महसूस करेंगे. अपने सीनियर्स को हल्के में न लें. सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए बहुत अच्छा दिन है. जीवनसाथी की आंतरिक खूबसूरती आज निखर कर आएगी.

मिथुन राशि
आपके विनम्र व्यवहार की सराहना होगी. बहुत से लोग मौखिक रूप से आपकी प्रशंसा करेंगे. यदि आप पैसों से जुड़े किसी मामले में फंसे हुए थे तो कोर्ट आज आपके पक्ष में फैसला सुनाएगा. इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. आपकी समय पर मदद किसी को दुर्भाग्य का अनुभव करने से बचाएगी. 

कर्क राशि
आपका तल्ख बर्ताव आपकी पत्नी का मूड खराब कर सकता है. आपको यह एहसास होना चाहिए कि किसी का अनादर करना और उसे हल्के में लेना रिश्ते को गंभीर रूप से ख़तरे में डाल सकता है. आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगे. ग्रहों और नक्षत्रों की शुभ स्थिति के कारण आज आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे. आपके प्रेम संबंधों में आज खटास आएगी. वेतन में वृद्धि से आपका उत्साह बढ़ सकता है.

सिंह राशि
अवांछित विचारों को अपने दिमाग पर हावी न होने दें. आज के दिन शांत और तनावमुक्त रहने की कोशिश करें. जिससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी. बिन बुलाए मेहमान का आगमन आज अचानक आपके घर पर हो सकता है, जिससे आप अपना पैसा उन घरेलू सामानों पर खर्च कर सकते हैं, जिन्हें आपने अगले महीने खरीदने का सोचा था. हर रोज प्यार में पड़ते रहने के अपने स्वभाव को बदलें.

कन्या राशि
किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य कुछ चिंता का कारण बन सकता है. आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और उन्नति के योग बन रहे हैं. आप अपना खाली समय अपनी मां की देखभाल में लगाना चाहेंगे, लेकिन किसी जरूरी काम के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे. इससे आपको परेशानी हो सकती है. 

तुला राशि
आप खाली समय का आनंद उठाने वाले हैं. अपने निवेश और अपने भविष्य के लक्ष्यों के बारे में किसी को न बताएं. सहकर्मी आपको भरपूर सहयोग प्रदान करेंगे और कार्यस्थल पर नए संबंध बनने की पूरी संभावना है. आप अपने दिल के करीबी लोगों के साथ अपना समय बिताना चाहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाएंगे. आज आपको एहसास होगा कि आपकी शादी में लिए गए सारे वादे सच्चे थे.

वृश्चिक राशि
ज्यादा चिंता करने से मानसिक शांति भंग हो सकती है. इससे बचें क्योंकि हर तरह की चिंता, चिड़चिड़ापन और शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है. निवेश करने की सलाह दी जाती है लेकिन उचित सलाह लें. आपका मजाकिया स्वभाव आपके आस-पास के वातावरण को खुशनुमा बना देगा. अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में दिलचस्प चीजों के होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपको कुछ राहत मिलनी तय है.

धनु राशि
अपना धैर्य बनाए रखें क्योंकि सामान्य ज्ञान और समझ के साथ आपका निरंतर प्रयास आपकी सफलता की गारंटी देगा. आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित है. अपने बच्चों को अपने उदार व्यवहार का फायदा न उठाने दें. कार्यस्थल पर आज कोई आपके साथ कुछ अच्छा व्यवहार कर सकता है. अगर आप सोचते हैं कि दोस्तों के साथ जरूरत से ज्यादा समय बिताना आपके लिए सही है तो आप गलत हैं.

मकर राशि
दूसरों की आलोचना करने में अपना समय बर्बाद न करें क्योंकि इससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. यदि आप लंबी अवधि के आधार पर निवेश करते हैं तो आपको पर्याप्त लाभ होगा. यह अवधि आपके माता-पिता को अपनी नई परियोजनाओं और योजनाओं के बारे में विश्वास में लेने के लिए भी अच्छी है. अपने साथी के साथ बाहर जाते समय उचित व्यवहार करें. 

कुंभ राशि
माता या पिता के स्वास्थ्य पर आज आपको काफी धन खर्च करना पड़ सकता है. हालांकि इससे आपकी आर्थिक स्थिति तो बिगड़ेगी ही साथ ही रिश्ते भी मजबूत होंगे. दिन के अंत में अप्रत्याशित खुशखबरी पूरे परिवार के लिए खुशी और उल्लास लेकर आएगी. आपका सोलमेट पूरे दिन आपके बारे में सोचेगा.कोशिश करें कि दूसरों को वह काम करने के लिए मजबूर न करें जो आप नहीं करेंगे.

मीन राशि
स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत अच्छा दिन है. मनोरंजन या कॉस्मेटिक सुधार पर ज्यादा खर्च न करें. बच्चों के प्रति आपका कठोर व्यवहार उन्हें नाराज करेगा. आपको खुद पर संयम रखने की जरूरत है. अगर आपको लगता है कि आपका प्रिय आपको समझ नहीं पा रहा है तो थोड़ा समय निकालकर उनके साथ बिताएं. खुलकर बात करें और अपने दिल की बात स्पष्ट रूप से कहें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Surya Gochar: 365 दिन बाद सूर्य का वृष राशि में गोचर, 4 राशियों का चमक जाएगा भाग्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़