Ashubh Yog: इस महीने बन रहे 2 बेहद अनिष्टकारी योग, इन 4 राशियों को झेलना पड़ेगा भारी कष्ट

Guru Chandal yog-Grahan yog in april: 21 अप्रैल को बुध मेष राशि में वक्री होंगे और 22 अप्रैल को गुरु इसी राशि मेष में गोचर करेंगे. गुरु के मेष राशि में पहुंचते ही बेहद अशुभ गुरु चांडाल योग का निर्माण होगा.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 7, 2023, 12:21 PM IST
  • इस महीने बन रहे 2 बेहद अनिष्टकारी योग
  • इन 4 राशियों को झेलना पड़ेगा भारी कष्ट
Ashubh Yog: इस महीने बन रहे 2 बेहद अनिष्टकारी योग, इन 4 राशियों को झेलना पड़ेगा भारी कष्ट

Guru Chandal yog-Grahan Yog अप्रैल के महीने में बृहस्पति और शुक्र समेत कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. 21 अप्रैल को बुध मेष राशि में वक्री होंगे और 22 अप्रैल को गुरु इसी राशि मेष में गोचर करेंगे. गुरु के मेष राशि में पहुंचते ही गुरु चांडाल योग का निर्माण होगा और राहु के साथ युति करेगा जो पहले से ही वहां मौजूद है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को जातकों के लिए बेहद हानिकारक माना जाता है.

इसके साथ ही ग्रहों के स्वामी सूर्य 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं. इससे मेष राशि में राहु और सूर्य की युति बनेगी, जिससे ग्रहण योग का निर्माण होगा. अप्रैल के महीने में इन दो अशुभ योगों के बनने से कुछ राशियों को हानिकारक प्रभावों का सामना करना पड़ेगा. यह समय उनके लिए बेहद कष्टदाय साबित होगा.

इन राशियों को रहना होगा अलर्ट

सिंह
अप्रैल में बन रहे दो अशुभ योगों से सिंह राशि के जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता है. इन जातकों को अपने कार्यस्थल पर काम से संबंधित मुद्दों से जूझना पड़ सकता है. इस दौरान आपको अपने ख़र्चों पर काबू रखना पड़ेगा और फिजूलखर्ची से बचना होगा. व्यापार से जुड़े लोगों को कोई भी निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार करना होगा. इस अवधि में आपको धन हानि होने की पूरी संभावना है.

तुला
गुरु चांडाल और ग्रहण योग के कारण तुला राशि के जातकों के शत्रु सक्रीय हो जाएंगे. इस दौरान वो आपको बर्बाद करने की कोशिश करेंगे और आपको बदनाम करने के लिए एक जाल बिछाएंगे. इसलिए इस अवधि में आपको किसी पर भी जल्दी भरोसा न करें.  इसके साथ ही इस राशि के जातकों को इस दौरान अपने स्वास्थ्य का थोड़ा अतिरिक्त ध्यान रखना होगा. घर में या विवाह में कुछ तनाव हो सकता देखने को मिल सकता है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इन अशुभ योगों से मिश्रित परिणाम मिलेंगे. इन जातकों को अपने पेशेवर जीवन में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें और कार्यालय में आवेगी होने से बचें. आपकी नौकरी दांव पर लगा सकती है. इस दौरान आपको  उधार देने या उधार लेने से बचने की सलाह दी जाती है. विवाहित जतकों को वैवाहिक जीवन में कुछ कष्टों का सामना करना पड़ सकता है.

धनु
इस अवधि के दौरान धनु राशि के जातकों को जीवन में उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ सकता है. पनी सेहत को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि आप किसी ऐसी बीमारी के शिकार हो सकते हैं जो आपको लंबे समय तक परेशान कर सकती है. इस राशि के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. घर-परिवार में कलह होने की भी संभावना है. यह अवधि आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Guru Gochar: गुरु गोचर12 साल बाद बना रहा विपरीत राजयोग, ये 5 राशियां बनेंगी मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़