Budhwar ke Upay: नौकरी और कारोबार में चाहते हैं फायदा ही फायदा, तो बुधवार को करें ये उपाय

Budhwar ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित हैं. बुधवार के दिन गणपति को दुर्वा चढ़ाने से जीवन में आ रही सारी परेशानी दूर हो जाएगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2024, 02:49 AM IST
  • बुधवार के दिन करें ये उपाय
  • जीवन में मिलेगी तरक्की
Budhwar ke Upay: नौकरी और कारोबार में चाहते हैं फायदा ही फायदा, तो बुधवार को करें ये उपाय

नई दिल्ली Budhwar ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश और मां दुर्गा को समर्पित हैं. वहीं कुंडली में जीन लोगों का बुध ग्रह कमजोर होता है वह बुधवा के दिन ज्योति उपाय की मदद से बुध की स्थिति को बेहतर बना सकते हैं. जब कुंडली में बुध ग्रह खराब होता है तो इंसान को मानसिक और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं बुधवार के दिन क्या उपाय करने चाहिए जिससे नौकरी और बिजनेस में तरक्की मिले. 

दुर्गा सप्तशती का पाठ 
बुधवार के दिन मां दुर्गा का ध्यान करते हुए दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए. दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से एक लाख बार पाठ करने के बराबर फल मिलता है. 

दान 
बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करना चाहिए. इस दिन घर में हरी मूंग दाल का सेवन भी करना चाहिए. इससे कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत बनी रहती हैं. 

शिवलिंग की पूजा 
बुधवार के दिन शिवलिंग पर हरी मूंग की दाल अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आ रही परेशानी दूर होती है. 

कर्ज 
आर्थिक समस्याओं और कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार के दिन ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करने के बाद भगवान गणेश की आरती जरूर करें. 

दुर्वा करें अर्पित 
बुधवार के दिन भगवान गणेश को दुर्वा अर्पित करें. भगवान गणेश के मस्तक पर दुर्वा अर्पित करें. भगवान गणेश को दुर्वा अर्पित करने से भगवान शीघ्र प्रसन्न होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़