Color of the Day सुबह के समय सबसे मुश्किल कामों में से एक है कपड़े का चुनाव करना. अक्सर लोगों का समय इस बात में बर्बाद हो जाता है कि आज किस रंग के कपड़े पहने. खसकर तब, जब आपकी अलमारी रंगीन कपड़ों से भरी हो. चिंता मत करिए यहां भी वैदिक ज्योतिष आपकी मदद करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सप्ताह का प्रत्येक दिन एक अलग ग्रह से जुड़ा होता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक दिन के लिए अनुकूल रंग है. इन रंगों के जरिए भी इन ग्रहों को प्रसन्न किया जा सकता है. आज हम आपको बता रहे हैं कि आप हफ्ते के सातों दिन अलग रंग के कपड़े पहनकर अपने सौभाग्य को बढ़ा सकते हैं.


रविवार
रविवार को भगवान शूर्य का दिन माना जाता है. इस दिन सूर्य देव की कृपा पाने के लिए आपको चमकीले लाल रंग के कपड़े पहनें चाहिए.


सोमवार
सोमवार का शासक स्वामी चंद्रमा है. इस दिन क्लासिक सफेद रंग की पोशाक पहनना चाहिए.


मंगलवार
मंगलवार का स्वामी मंगल ग्रह होता है. रविवार की तरह मंगलवार को भी लाल रंग या केसरिया रंग के कपड़े पहन सकते हैं. यदि आप मंगल को प्रसन्न करना चाहते हैं तो लाल मूंगा धारण करें.


बुधवार
बुधवार का शासक स्वामी बुध ग्रह है. बुधवार को हरा रंग पहनना चाहिए. इस दिन आप हरे रंग का आभूषण भी पहन सकते हैं.


गुरुवार
गुरुवार का दिन बृहस्पति ग्रह का होता है. इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से भाग्य आपका साथ देता है.


शुक्रवार
शुक्र ग्रह शुक्रावार के स्वामी हैं. शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहने.


शनिवार
शनिवार को भगवान शनि की पूजा होती है. इस दिन काला और गहरा नीले रंग का कपड़ा पहनना चाहिए.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Itchy Palm Meaning: हथेली के ऐसे संकेत होते हैं बेहद शुभ, करते हैं बड़े धन लाभ की ओर इशारा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.