Itchy Palm Meaning: हथेली के ऐसे संकेत होते हैं बेहद शुभ, करते हैं बड़े धन लाभ की ओर इशारा

Itchy Palm Meaning: हाथों में खुजली के बारे में ज्योतिष शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. इससे पता चलता है कि किस हाथ में खुजली शुभ है और किस हाथ में अशुभ होती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2022, 09:14 AM IST
  • बाएं हाथ की खुजली के मतलब
  • दाएं हाथ की खुजली के मतलब
Itchy Palm Meaning: हथेली के ऐसे संकेत होते हैं बेहद शुभ, करते हैं बड़े धन लाभ की ओर इशारा

Itchy Palm Meaning आज के समय में हर कोई पैसे के पीछे भाग रहा है.यह एक ऐसी चीज है जिसके लिए हर कोई मेहनत करने को तैयार रहता है, लेकिन कभी-कभी यह केवल कड़ी मेहनत के बाद भी भाग्य नहीं बदलता. हथेली के कुछ ऐसे शुभ लक्षण हैं जिनके अनुसार आपको अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है.

शास्त्रों में कहा गया है कि हाथ में खुजली होना इस बात का संकेत देता है कि आपको धन लाभ या हानि होने वाली है. यह महिलाओं के हाथों और पुरुषों के हाथों दोनों के लिए अलग-अलग होता है. जानिए हाथों पर बार-बार होने वाली खुजली आपकी किस्मत को कैसे प्रभावित कर सकती है.

बाएं हाथ की खुजली के मतलब
अगर आपके बाएं हाथ में खुजली हो रही है तो इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है. यह सौभाग्य की ओर इशारा करता है. पैसा किसी न किसी रूप में आपके पास पहुंचेगा. वहीं सामुद्रिक शास्त्र में मान्यता है कि बाएं हाथ को खुजलाने से धन की हानि होती है. इसलिए अगर आप अपना बायां हाथ खुजलाते हैं तो अपने काम में सावधानी बरतें. इसका मतलब है कि आप काफी खर्च करने वाले हैं.   

दाएं हाथ में खुजली का मतलब
ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के शरीर के दाहिने हिस्से में या दाहिने हाथ में लगातार खुजली हो रही हो तो यह भविष्य में धन हानि का कारण बनता है. जबकि वहीं सामुद्रिक शास्त्र में इसका अर्थ बिल्कुल विपरीत है. इसके अनुसार दाहिने हाथ में खुजली करने से धन की प्राप्ति होती है.

महिलाओं के लिए अलग अर्थ
हिंदू धर्म के अनुसार, देवी लक्ष्मी धन, उर्वरता और समृद्धि का प्रतीक हैं. इसलिए जब आपकी बायीं हथेली में खुजली होती है तो लोगों का मानना ​​है कि देवी आपको छोड़कर जा रही हैं. इसलिए, आप पैसे खो देंगे या इसे खर्च करेंगे. हालांकि, महिला के लिए बाएं हाथ की खुजली का मतलब अलग होता है. बाईं हथेली की खुजली उसके लिए भाग्य लाने वाली मानी जाती है, जबकि दाहिने हाथ की खुजली का मतलब है कि महिला को धन की हानि होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Mole Meaning: ऐसे जातक हर समय रहते हैं बीमार, जिनके शरीर में यहां पर होता है तिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़